Sep 22, 2017

कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी, दो आतंकवादियों का जिन्दा शिकार, अब उनसे मिलेंगे कई सुराग


banihal-attack-2-terrorists-gajnafar-and-arif-arrested-in-kashmir

कश्मीर से बड़ी खबर आयी है. सेना और पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में दो आतंकियों को जिन्दा गिराफ्तार कर लिया गया, ये दोनों आतंकवादी हाल ही में बनिहाल में सशस्त्र सीमा बल के जवानों पर हमले में शामिल थे, जिसमें एक जवान शहीद हो गया था जबकि 1 गंभीर रूप से घायल हो गया था. सेना इन्हें ठोंकने के लिए गयी थी लेकिन इन आतंकवादियों ने अपने हथियार डाल दिए जिसकी वजह से इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

आर्मी से मिली रिपोर्ट के अनुसार इन आतंकवादियों के पास से दो राइफल, एक AK-47 और 1 इंसास राइफल बरामद की गयी है. इन लोगों ने ये हथियार SSB जवानों से छीना था.

पकडे गए दोनों आतंकवादियों के नाम - गजनाफिर और आरिफ हैं. इन लोगों को चेनाब वैली में आतंकवादी हमले करने के लिए भर्ती किया गया था. इन लोगों ने एक अन्य आतंकवादी - आकिब के साथ SSB जवानों पर हमला किया था जिसमें एक जवान शहीद हो गया था जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया था. तीनों में से दो आतंकवादियों को गिरफ्तार करके पुलिस के हवाले कर दिया गया है जबकि तीसरे आतंकवादी की तलाश जारी है. इन आतंकवादियों ने काफी सुराग मिलने वाले हैं.

अब पुलिस इनसे पूछताछ करेगी और अन्य आतंकवादियों का नाम पता और एड्रेस उगलवा लेगी. आतंकवादियों को ट्रेनिंग देते वक्त यह भी सिखाया जाता है कि गोली खा लेना लेकिन उनकी पकड़ में मत आना, लेकिन अब ये पकड़ लिए गए हैं तो या तो सब कुछ उगलना पड़ेगा या बुरी मौत मरेंगे.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: