Sep 1, 2017

केजरीवाल बोले थे, 3 साल में दिल्ली को लन्दन बना दूंगा, लेकिन लोगों पर गिर रहा कचरे का पहाड़


arvind-kejriwal-promised-to-make-delhi-london-in-three-year-failed

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने वादा किया था कि वे सिर्फ तीन साल में दिल्ली को लन्दन बना देंगे, कभी कभी तो ज्यादा ही फेंक देते थे और कहते थे कि दिल्ली को दुनिया का सबसे खूबसूरत शहर बना देंगे बस एक बार वोट दे दो. केजरीवाल का यह वादा पूरी तरह से झूठा साबित हो गया है क्योंकि दिल्ली कचरे का ढेर बन गयी है. आज एक कचरे का पहाड़ लोगों के सर पर गिर गया जिसमें बहकर कई लोगों की मौत हो गयी है.

जानकारी के अनुसार गाजीपुर इलाके में आज कोंडली नहर में कचरे का पहाड़ गिर पड़ा जिसकी वजह से नहर का पानी सड़क पर बहने लगा. देखते ही देखते सड़क नहर बन गयी और कई गाड़ियाँ पानी में बहकर नहर में जा गिरी. अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी है, राहत और बचाव कार्य जारी है. NDRF की टीम मौके पर पहुँच गयी है.

जानकारी मिल रही है कि नहर कई गाड़ियाँ डूब गयी हैं. कई गाड़ियों को निकाल लिया गया है, एक महिला और एक पुरुष की लाश भी बरामद कर ली गयी है. कई लोगों के और डूबने की आशंका है.

जानकारी के लिए बता दें कि कचरे के इस पहाड़ की क्षमता 15 साल पहले ही ख़त्म हो चुकी थी लेकिन इसके बावजूद भी इसपर कचरे को फेंकने का काम जारी रहा. यहाँ पर इतनी गैस बन गयी जिसकी वजह से ब्लास्ट हो गया और कचरे का पहाड़ नाहर में गिर गया. देखते ही देखती नहर का पानी रुक गया और सड़क पर बहने लगा. रोड पर चल रही कारें अचानक बहने लगीं और नगर में जा गिरीं. स्थानीय लोगों की चौकसी की वजह से कई लोगों को निकाल लिया गया. पुलिस मौके पर पहुँच गयी है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: