Sep 6, 2017

अलग गोरखालैंड की मांग करने वाले बिमल गुरुंग के खिलाफ ममता ने निकाला अरेस्ट वारंट


arrest-warant-issued-against-bimal-gurung-demanding-gorkhaland

बिमल गुरुंग को अलग गोरखालैंड की मांग करना भारी पड़ा है क्योंकि उन्हें अलग गोरखालैंड देने के बजाय ममता बनर्जी ने उनके खिलाफ अरेस्ट वारंट निकाल दिया है. बिमल गुरुंग गोरखा जनमुक्ति मोर्चा पार्टी के अध्यक्ष हैं, उनके अलावा सात अन्य लोगों के खिलाफ भी अरेस्ट वांट जारी किया गया है.

रिपोर्ट के अनुसार दार्जिलिंग में हिंसा और आगजनी के लिए उनके खिलाफ FIR दर्ज की गयी थी. हाल ही में ममता बनर्जी ने कैबिनेट मीटिंग बुलाई थी जिसमें बिमल गुरुंग के खिलाफ कार्यवाही करने का निर्णय लिया गया. 

इससे पहले बंगाल पुलिस ने बिमल गुरुंग के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है. उनके खिलाफ कई मामलों के अलावा कलिम्पोंग पुलिस स्टेशन में बम ब्लास्ट का भी आरोप है. इस बम ब्लास्ट में एक नागरिक की मौत हो गयी थी. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि GJM पार्टी में फूट पड़ने से अलग गोरखालैंड आन्दोलन कमजोर पड़ गया है, हाल ही में बिमल गुरुंग ने GJM के महासचिव बिनय तमांग और गोरखालैंड टेरिटोरियल एडमिनिस्ट्रेशन के सदस्य अनित थापा को पद से हटा दिया था, ये लोग ममता बनर्जी के साथ मिल गए और बिमल गुरुंग का आन्दोलन कमजोर पड़ गया. अब उनका गिरफ्तार होना निश्चित है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: