Sep 17, 2017

मोदी के जन्मदिन पर अमित शाह बना रहे हैं सेवा दिवस


amit-shah-celebrating-seva-diwas-on-pm-narendra-modi-birthday

आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है, पूरा देश उनका जन्मदिन बना रहा है और उनकी लम्बी आयु की कामना कर रहा है, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज का दिन सेवा दिवस के रूप में मना रहे हैं क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी खुद को देश का प्रधान सेवक कहते हैं. अमित शाह से देश के युवाओं को भी आज का दिन सेवा दिवस के रूप में मनाने का आवाहन किया है.

अमति शाह ने आज एक ब्लाग भी पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने कहा है - मैं जब से नरेंद्र भाई को जानता हूं, उन्होंने कभी अपना जन्मदिन नहीं मनाया। उनके लिए यह दिन रोज के किसी भी दिन के समान होता है। आज भी वो गुजरात में हैं और सरदार सरोवर बांध राष्ट्र को समर्पित कर रहे हैं। यह परियोजना लाखों किसानों को लाभ पहुंचाएगी। साथ ही वो स्टेचू ऑफ यूनिटी परियोजना की समीक्षा करेंगे, दाभोई में एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे और अमरेली में सहकारी क्षेत्र के लोगों के साथ मुलाकात करेंगे।

मुझे प्रसन्नता है कि आज के दिन को विभिन्न क्षेत्रों के लोग सेवा दिवस के तौर पर मना रहे हैं। कई संगठन और स्वयंसेवी संस्थाएं, विशेषतौर पर युवाओं द्वारा संचालित संगठन आज के दिन सामाजिक सेवाओं के प्रयासों का शुभारंभ कर रहे हैं।

नरेंद्र भाई के जन्मदिन को मनाने का सबसे श्रेष्ठ तरीका इसे सेवा दिवस के तौर पर मनाना ही है। नरेंद्र भाई ऐसे व्यक्ति हैं जिनका ह्रदय सदैव गरीबों, समाज के वंचित वर्ग और किसानों के लिए धड़कता रहा है। उनके कल्याण की दिल की गहराई से चिंता करने के भाव ने ही उन्हें अपने युवा काल से राष्ट्र के निर्माण के लिए प्रेरित किया। अपने जीवन के प्रत्येक क्षण को उन्होंने इंडिया फर्स्ट के भाव के साथ जिया है।

नरेंद्र भाई में देश की जनता एक प्रेम और करुणा से भरा नेता देखती है, जिसके साथ वो खुद को जोड़ती है। वे उनमें स्वयं का प्रतिबिंब देखते हैं। एक ऐसा व्यक्ति जो चौबीसो घंटे बिना किसी निजी स्वार्थ के राष्ट्र के कल्याण के काम में लगा है। उनकी लोकप्रियता सभी सीमाएं लांघ गई है।
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: