Aug 30, 2017

Zee News ने CM योगी आदित्यनाथ को बताया संवेदनहीन, गैर-जिम्मेदार और लापरवाह: पढ़ें क्यों


zee-news-criticize-yogi-adityanath-is-insensitive-irresponsible

जब से योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हैं, जब से उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी है, सभी मीडिया चैनलों को उत्तर प्रदेश में समस्याएँ दिखने लगी हैं, छोटी सी घटना पर मीडिया छाती पीट पीटकर योगी सरकार की आलोचना शुरू कर देती है. इससे पहले जब सूबे में अखिलेश सरकार थी तो भी गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में 700 बच्चों की मौत होती थी लेकिन मीडिया को उस वक्त कुछ भी गलत नहीं लगता था क्योंकि लेकिन योगी सरकार आने के बाद 1-2 बच्चों की मौत पर ही मीडिया हाहाकार बचा देती है और योगी सरकार पर हमला शुरू कर देती है.

हाल ही में गोरखपुर में 60 बच्चों की मौत हुई तो भी मीडिया ने योगी पर ही जिम्मेदारी डाली जबकि उन्होंने समय से अस्पताल में पैसा दे दिया था लेकिन धूस के चक्कर में अस्पताल के प्रिंसिपल ने ऑक्सीजन कंपनी को पैसा नहीं दिया. अब इस बात का खुलासा हो गया है. आपको बता दें कि गोरखपुर अस्पताल में Encephalitis का विशेष वार्ड है, वहां पर इस बीमारी के शिकार बच्चे बिहार तक से आते हैं इसलिए गंभीर हालत में होने की वजह से अधिक बच्चों की मौत होती है.

योगी हमेशा कहते रहे हैं कि Encephalitis बीमारी का इलाज केवल साफ़ सफाई है. आज भी उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा कि सभी माता पिता अपने बच्चों का ख्याल रखें, साफ़ सफाई रखें. अगर साफ़ सफाई रखेंगे तो बच्चों को बीमारी कम होगी अस्पताल में उन्हें जाना नहीं पड़ेगा.

योगी ने कहा कि आज ऐसे हालात बनते जा रहे हैं कि लोग हर चीज की जिम्मेदारी सरकार पर छोड़ देते हैं, साफ़ सफाई नहीं करते और कहते हैं सरकार करेगी, समाज में जागरूकता नहीं फैलाते, कहते हैं सरकार करेगी, बच्चों की पढ़ाई की बात आती है तो कहते हैं सरकार पढ़ाएगी. योगी ने कहा कि हर चीज की जिम्मेदारी सरकार पर डालना सही नहीं है, कहीं आने वाले समय में ऐसा ना हो कि 1-2 साल के बाद माँ-बाप अपने बच्चों को पालने पोषने की जिम्मेदारी भी सरकार पर ही छोड़ दें. आप लोग अपने बच्चों को सही से पालें, साफ़ सफाई करें, उनकी शिक्षा का इंतजाम करें, सरकार तो मदद करती है लेकिन हर चीज की जिम्मेदारी सरकार पर नहीं छोडनी चाहिए.

जी न्यूज़ को बुरी लग गयी योगी की बात

योगी का इतना बोलना था कि जी न्यूज़ छाती पीटने लगा. योगी के बयान को शर्मनाक बताते हुए हुए Zee News ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री खुद को योगी कहते हैं लेकिन अब ये संवेदनहीन और गैरजिम्मेदार हो गए हैं. ये मुख्यमंत्री बनने के बाद 6 महीने में ही शपथ भूल गए. इन्हें मुख्यमंत्री बनना ही नहीं चाहिए. ये अपराधियों को बचा रहे हैं. गलतियों को छिपा रहे हैं, जिम्मेदारी से भाग रहे हैं. इनका बयान शर्मनाक है.

zee-news-attack-yogi-adityanath

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Encephalitis बीमारी के खिलाफ सबसे बड़ी लड़ाई योगी आदित्यनाथ ने ही शुरू की थी, पहले गोरखपुर क्षेत्र में हर महीनों हजारों बच्चे इस बीमारी से मर जाते थे लेकिन योगी ने सरकार में ना होते हुए भी लोकसभा में मुद्दा उठाकर वहां पर Encephalitis वार्ड की व्यवस्था करवाई. पहले बच्चे घर में ही तड़प तड़प कर मर जाते थे लेकिन योगी के प्रयासों के बाद गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में उनका इलाज होने लगा लेकिन सरकार उनके हाथ में नहीं थी इसलिए अस्पताल में भ्रष्टाचार फ़ैल गया. अब उनकी सरकार आई है तो भ्रष्टाचारियों पर कार्यवाही हो रही है. अब जी न्यूज़ योगी आदित्यनाथ के पीछे क्यों पड़ गया है ये जी न्यूज़ ही जाने, जी न्यूज़ उस आदमी के पीछे पड़ गया है जिसनें Encephalitis बीमारी के खिलाफ लड़ाई छेड़ी.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

1 comment:

  1. लगता है बीजेपी ने इस माह का महीना नहीं भेजा या फिर विरोधियों ने बीजेपी से ज्यादा दे दिया इसलिए विरोधियों को सहारा देने के लिए विरोधियों का नाम लिए बिना बीजेपी और योगी को कोस रहे हैं. कभी किसी ने कांग्रेस प्रशासित किसी परदेश की कोई भी खबर सुनी क्या. प्रतिदिन केंद्र या उप के अतिरिक्त कोई खबर ही नहीं होती. कई बार तो ऐसा लगता है कि प्रधान मंत्री या मुख्य मंत्री तो इन टीवी के anchor ही होने चाहियें जो हर बात पर क्षमा मांगने को और विषय पर उसी समय जवाब देने को जोर शोर से उठते हैं. पर यह मीडिया नहीं जानती कि अब लोग जागरूक हो चुके हैं इसलिए इनका भोंकना नहीं सुनते और यदि सुनते ही हैं तो उस पर अमल नहीं करते

    ReplyDelete