Aug 29, 2017

पुलिस ने रात में मारी 'गोरखपुर कांड के मुख्य आरोपी' डॉ कफील खान के घर पर रेड.. लेकिन?


up-police-raid-bedd-dr-kafeel-khan-last-night-news-in-hindi

गोरखपुर BRD मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमीं से 60 बच्चों की मौत के मुख्य आरोपी डॉ कफील खान के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस हाथ धोकर पड़ चुकी है. फिलहाल डॉ कफील खान अपने घर से फरार हैं. कल पुलिस ने रात में उनके घर पर रेड मारी लेकिन डॉ कफील खान अपने घर पर नहीं मिले लेकिन पुलिस ने जल्द ही उन्हें गिरफ्तार करने का भरोसा दिया है.

dr-kafeel-khan-faraar-news-in-hindi

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गोरखपुर कांड में उत्तर प्रदेश पुलिस ने 9 आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज की है. ये आरोपी हैं - मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल राजीव मिश्रा, ऑक्सीजन सप्लाई रोकने वाली कंपनी पुष्पा सेल्स, ऑक्सीजन सप्लाई इंचार्ज डॉ सतीश, एक्यूट एनसिफिलिटिस वार्ड के इंचार्ज डॉ कफील खान, डॉ राजीव मिश्रा की पत्नी डॉ पूर्णिमा शुक्ला, मेडिकल कॉलेज के चीफ फार्मासिस्ट गजानन जैसवाल, एक अकाउंटेंट और कुछ अन्य हैं.

इन सभी आरोपियों में डॉ कफील खान को ही मुख्य आरोपी माना जा रहा है क्योंकि डॉ कफील खान सरकारी अस्पताल से ऑक्सीजन सिलेंडर और अन्य सामान चुराकर अपने अस्पताल में ले जाते थे, वे 10 अगस्त को भी सरकारी अस्पताल से सिलेंडर चुराकर अपने अस्पताल ले गए थी जिसकी वजह से अस्पताल में ऑक्सीजन की कमीं हो गयी और दर्जनों बच्चों की जान चली गयी.

योगी ने डॉ कफील खान के खिलाफ सख्त एक्शन के निर्देश दिए हैं क्योंकि डॉ कफील खान के खिलाफ जांच से कई घोटालों का पर्दाफाश होगा. पता चल जाएगा कि अस्पताल से कितना माल लूटा गया है. कब से लूटा जा रहा है. कमीशनखोरी कैसे चलती है. कौन कौन लोग लूट में शामिल हैं. इन लोगों पर किस नेता और पार्टी का हाथ है. अब तक इनकी लूट की वजह से कितने बच्चों की मौत हुई है. योगी ने अस्पताल की तीन साल की CAG ऑडिट के भी आदेश दिए हैं. इसी सब को देखते हुए डॉ कफील खान अपने घर से फरार हो गए हैं क्योंकि अब उनका बचना नामुमकिन है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: