Aug 3, 2017

विदेश नीति का मुद्दा उठाकर बुरी फंसी कांग्रेस, सुषमा स्वराज ने जमकर धोया, खोल दी पूरी पोल: पढ़ें


sushma-swaraj-slams-congress-exposed-meeting-with-china-doot

आज कांग्रेस पार्टी ने राज्य सभा में मोदी सरकार की विदेश नीति का मुद्दा उठाया लेकिन यह मुद्दा उठाना उनके लिये ही भारी पड़ गया क्योंकि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कांग्रेस पार्टी को इस कदर धोया है कि आज से पहले कांग्रेस की इतनी धुलाई कभी नहीं हुई होगी.

कांग्रेस भारत-चीन सीमा विवाद मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरना चाहती थी लेकिन उनकी रणनीति उन्हीं पर भारी पड़ गयी क्योंकि सुषमा स्वराज ने कांग्रेस के कई राज खोल दिए. उन्होंने आनंद शर्मा का नाम लेते हुए कहा कि उस दिन जब चीन के दूत के साथ कांग्रेस पार्टी ने चुपचाप मुलाकत की थी तो हामरी जानकारी के अनुसार आप भी उस मुलाक़ात में शामिल हुए थे. यह चौंकाने वाला खुलासा था क्योंकि अब तक राहुल गाँधी के बारे में ही खबर आयी थी लेकिन आज पता चला कि आनंद शर्मा भी गुप्त मुलाकात में शामिल हुए थे.

सुषमा स्वराज ने कांग्रेस की बखिया उधेड़ते हुए कहा, चीन से टेंशन चल रही है, आप लोगों ने हमारा और देश का पक्ष जानने से पहले चीन के साथ मुलाकात करने और उनका पक्ष जानने पहुँच गए. आप लोगों को पहले देश का पक्ष जानना चाहिए था और उसके बाद चीन से जाकर अपना पक्ष बताना था लेकिन आप लोगों ने चुपचाप चीनी दूत से मुलाक़ात कर ली. 

सुषमा स्वराज ने कहा कि ऐसे माहौल में देश के सबसे बड़े विपक्षी दल के नेता राहुल गाँधी ने चुपचाप चीनी दूत से मुलाक़ात की, यह अपने आप में बहुत गंभीर विषय है लेकिन आपने जो कुछ किया सो किया लेकिन हमने सभी विपक्षी दलों की मीटिंग बुलाकर सबसे सामने अपना पक्ष रखा और हालात के बारे में उनसे राय मांगी लेकिन आपने ऐसा नहीं किया और चुपचाप चीनी राजदूत से मिल लिए.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: