Aug 3, 2017

NOTA पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया कांग्रेस को झटका, बोले 'पहले सो रहे थे क्या तुम लोग'


supreme-court-reject-congress-plea-on-nota-vikalp-in-rs-election

आज सुप्रीम कोर्ट ने भी कांग्रेस को झटका दे दिया है, NOTA के खिलाफ कांग्रेस की याचिका खारिज करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अब तक आप लोग कहाँ सो रहे थे, चुनाव आयोग ने जनवरी 2014 में NOTA का विकल्प पेश किया था, आपने उस वक्त विरोध नहीं किया लेकिन जब चुनाव सर पर आ गए तो आप लोग विरोध कर रहे हो.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गुजरात में 8 अगस्त को तीन सीटों के राज्य सभा चुनाव होने वाले हैं, कांग्रेस के विधायक बीजेपी में भाग रहे हैं, अपने विधायकों को बीजेपी में जाने से रोकने के लिए कांग्रेस ने उन्हें रातों रात उठाकर बैंगलोर के एक होटल में बंद कर दिया. कांग्रेस की तरफ से अहमद पटेल मैदान में हैं लेकिन उनकी जीतने के चांसेस बहुत कम हैं.

अब कांग्रेस सोच रही है कि कहीं उसके विधायक NOTA का बटन दबाकर अहमद पटेल को ना हरवा दें, इसलिए कांग्रेस चाहती है कि चुनाव बैलट पेपर से NOTA का विकल्प हट जाए लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका को नामंजूर करते हुए कहा कि हम ना तो NOTA हटाएंगे और ना ही इस मामले की जल्द सुनवाई करेंगे क्योंकि यह संवैधानिक मामला है और चुनाव आयोग ने NOTA का विकल्प जनवरी 2014 में ही पेश किया था.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: