Aug 11, 2017

जोक-शायरी सुनाकर मंत्री रामदास अठावले ने वेंकैया को खूब हंसाया, ठहाके मारकर हँसे सभी MP: पढ़ें


ramdas-athawale-funny-speech-in-rajya-sabbha-venkaiah-naidu

आज उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने राज्य सभा का कार्यभार संभाल दिया. पहले दिन उन्हें सभी सांसदों ने अभिवादन भाषण दिया और उनकी तारीफ की. केन्द्रीय मंत्री और RPI नेता रामदास अठावले ने भी वेंकैया की तारीफ में भाषण दिया लेकिन उन्होंने जोक-शायरी सुनकर लोगों को खूब हंसाया. उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी ठहाके मारकर हंसने लगे.

अठावले ने सुनाई ये शायरी

नरेन्द्र मोदी और अमित शाह ने रचा दिया है इतिहास
क्योंकि वेंकैया जी थे बीजेपी के नेता ख़ास
आपके साथ मजबूती से खड़ा रहेगा ये अठावले रामदास'
क्योंकि मैं हूँ सच्चा भीमदास
बहुत मुश्किल है ये हाउस को चलाना
बहुत ही कठिन है बीजेपी और कांग्रेस को आपस में मिलाना
लेकिन हर बार मुझे बोलने के लिए बुलाना
वरना आपको मुश्किल होगा हाउस को चलाना

अठावले ने अपने भाषण में भी सांसदों को खूब हंसाया

अठावले की शायरी सुनकर लोग खूब हँसे और अंत में उन्होंने भाषण में भी खूब हंसाया. उन्होंने कहा - मुझे बहुत ख़ुशी है कि एक किसान के बेटे को इतने बड़े पद पर जाने का मौका मिला है. आप एक कार्यकर्ता के रूप में, चाहे वो भारतीय जनसंघ हो, भारतीय जनता पार्टी हो, युवा नेता हो, छात्र नेता हो, आपने अच्छा काम किया. मैं आपको 19 साल से जानता हूँ जब 1998 में मैं पहली बार चुनकर आया था तो मैं उनके साथ था लेकिन मैं अब आपके साथ हूँ, तब से आप ग्रामीण विकास मंत्री रहे, अटल बिहारी सरकार में आप ग्रामोद्योग मंत्री भी रहे और आपका कार्यकाल बहुत अच्छा रहा है. 

अठावले ने कहा कि आप जवाब देने में बहुत तेज हैं और अब आप कुर्सी पर बैठ गए हैं तो अब आपको थोडा थोडा बोलना पड़ेगा, आप यहाँ थे तो आपको बहुत बोलने का मौका मिलता था, आप विपक्ष वालों को चुप बिठाने का काम करते थे और अभी भी आपको हम सबको चुप बिठाने का मौका मिला है लेकिन यहाँ पर हम सब लोग आवाज उठाने के लिए आये हैं. आपको यह हाउस चलाने का अनुभव है क्योंकि आप चार बार यहाँ के सांसद रहे हैं.

अठावले के कहा कि इस हाउस को चलाने के लिए आपको इधर के लोग भी सहयोग देंगे और उधर के लोग भी सहयोग देंगे, अब वो लोग सहयोग देते हैं या नहीं दखते हैं, लेकिन उन्होंने अपने भाषण में सहयोग देने का वादा किया है. वे बाकी सहयोग ना करें तो चलेगा लेकिन सरकार का बिल पास करने के लिये उनका सहयोग चाहिए और मुझे विश्वास है कि वे लोग सहयोग करेंगे क्योंकि उन्होंने बहुत समय तक सरकारी चलाई है और उन्हें लोकतंत्र का ज्ञान है.

अठावले ने कहा कि वेंकैया जी अगर आप तानकर एक बार खड़े हो जाएंगे तो कांग्रेसी बैठ जाएंगे इसलिए मुझे पूरा विश्वास है कि आप हाउस को अच्छी तरह से चला लेंगे. मैं आपको शुभकामनायें देता हूँ. उनके भाषण के दौरान सांसद खूब हँसे.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: