Aug 9, 2017

बीजेपी ने भी रुकवा दी राज्य सभा चुनाव के वोटों की काउंटिंग: पढ़ें क्यों


rajya-sabha-chunav-gujarat-bjp-stopped-counting-of-votes

अब बीजेपी ने भी गुजरात में राज्य सभा चुनाव के वोटों की गिनती रुकवा दी है, बीजेपी ने कहा है कि कांग्रेस के भी एक विधायक ने वोटिंग के बाद अपने बैलट पेपर को अन्य पोलिंग एजेंट के अलावा अन्य नेताओं को दिखाया था इसके इनका भी वोट रद्द किया जाय. बीजेपी की मांग पर VIDEO की जांच की जा रही है और अगर आरोप सही पाया गया तो कांग्रेस के भी एक विधायक का वोट रद्द हो जाएगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज गुजरात में राज्य सभा चुनाव के लिए वोटिंग हुई है लेकिन वोटों की काउंटिंग से पहले चुनाव आयोग ने कांग्रेस की मांग पर इसलिए दो कांग्रेसी विधायकों के वोट रद्द कर दिए क्योंकि उन्होंने बीजेपी को वोट दे दिया था, कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि दोनों विधायकों ने वोट देने के बाद बीजेपी नेताओं को भी अपना बैलट दिखाया था इसलिए इनके वोटों को रद्द किया जाय, चुनाव आयोग ने कांग्रेस की मांग पर कांग्रेस के दोनों विधायकों - गोलाभाई गोहिल और राघवजी पटेल के वोट को रद्द कर दिया है.

बीजेपी के खिलाफ फैसला देने के लिए गुजरात के उप-मुख्यमंत्री नितिन भाई पटेल ने चुनाव आयोग को खूब खरी खोटी सुनाई और इस फैसले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग का फैसला बहुत दुखी करने वाला है, अगर वोटिंग की सीडी को जनता के सामने रखा जाए तो देश का हर व्यक्ति इसे चुनाव आयोग का गलत फैसला बताएगा.

उन्होने बताया कि वीडियो में साफ़ साफ़ दिख रहा है कि जब कांग्रेस विधायकों ने बीजेपी को वोट दिया और कांग्रेसी एजेंट शक्ति सिंह गोहिल को अपना बैलट पेपर दिखाया तो वे बहुत नाराज हुए और उनसे बैलट पेपर छीनने की कोशिश की. सीडी में भी दिख रहा है कि शक्ति सिंह गोहिल क्रोधित हैं और अपनी सीट से उठ खड़े हुए हैं इसके बावजूद भी चुनाव आयोग ने कांग्रेस की ही बात मानी और दोनों वोटों को रद्द कर दिया.

नितिन पटेल ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि कांग्रेस के लोग कल से ही ये साजिश कर रहे हैं और गलत कहानी बना रहे हैं क्योंकि क्रॉस वोटिंग के बाद हमारे पोलिंग एजेंट ने इस मामले को उठाया था लेकिन EC ने उसकी मांग नहीं सुनी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन्हीं दोनों विधायकों ने अहमद पटेल की हार पर मुहर लगाई थी लेकिन चुनाव आयोग ने दोनों विधायकों के वोट रद्द करके अहमद पटेल को बड़ी राहत दी है. यह भी हो सकता है कि अहमद पटेल हारा हुआ चुनाव जीत जाँय.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

1 comment:

  1. Nahle pe dahla,nwo again the Congress is in trouble.

    ReplyDelete