Aug 8, 2017

पत्थर-कांड पर राजनाथ सिंह ने राहुल गाँधी को कर दिया एक्सपोज


rajnath-singh-expose-rahul-gandhi-in-loksabha-gujarat-pathar-kand

आज केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुजरात पत्थर-कांड पर राहुल गाँधी को पूरी तरह से एक्सपोज कर दिया. उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी को पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराई गयी थी लेकिन उन्होंने खुद ही सुरक्षा मानदंडों का उल्लंघन किया था, जब उन्हे बुलेट प्रूफ गाड़ी उपलब्ध कराई गयी है तो वे हलके वाहन में क्यों गए थे. जहाँ पर उन्होंने कार रोकी थी वहां पर उनका कोई कार्यक्रम नहीं था तो उन्होंने वहां पर अपनी कार क्यों रोकी.

इससे पहले कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खडगे ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला, उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता बोलते हैं कि कश्मीर में आतंकवादी लोग पत्थरबाजी कर रहे हैं तो गुजरात में कौन से टेररिस्ट आ गए हैं, क्या जम्मू कश्मीर से आये हैं, क्या बीजेपी के कार्यकर्त्ता टेररिस्ट बन गए हैं जो राहुल गाँधी की जान लेना चाहते हैं.

मल्लिकार्जुन खडगे के आरोपों का जवाब देते हुए राजनाथ सिंह ने राहुल गाँधी की पोल खोलकर रख दी, उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार मामले की जांच कर रही है और एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है, लेकिन मैं ये भी कहना चाहता हूँ कि राहुल गाँधी को सुरक्षा के निर्देशों का पालन करना चाहिए था. उन्होंने कहा कि पथराव वाली घटना पर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया था लेकिन राहुल गाँधी पुलिस द्वारा उपलब्ध कराई गयी गाड़ी में नहीं बैठे.

राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि राहुल गाँधी ने इलाके की पुलिस और SPG अधिकारियों की बात भी नहीं मानी, उन्होंने केवल अपने पर्सनल सचिव की बात मानी.

राजनाथ सिंह ने बताया कि राहुल गाँधी पिछले 2 वर्षों में 72 दिनों तक विदेश यात्रा पर रहे, उन्होंने 6 देशों का दौरा किया लेकिन SPG सुरक्षा नहीं ली. हम जानना चाहते हैं कि वे कहाँ गए, उन्होंने SPG सुरक्षा क्यों नहीं ली. हम जानना चाहते हैं कि राहुल गाँधी देश से क्या छुपा रहे हैं, वे अपने साथ विदेश दौरों पर SPG सुरक्षाकर्मी क्यों नहीं ले जाते. राजनाथ सिंह ने कहा कि यह ना सिर्फ SPG एक्ट का उल्लंघन है बल्कि सुरक्षा के प्रति लापरवाही है और राहुल गाँधी को इसका जवाब देना होगा.

राजनाथ सिंह के करारे जवाब के बाद कांग्रेसियों ने लोकसभा में हंगामा दिया जिसके बाद कार्यवाही स्थगित कर दी गयी.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: