Aug 31, 2017

खतरनाक प्लानिंग का हो गया खुलासा, कोर्ट में जाते वक्त बाबा राम रहीम किसलिए लाए थे ये लाल बैग


police-exposed-baba-ram-rahim-planned-to-run-away-hindi-news

चंडीगढ़: जेल जाने से बचने के लिए बाबा राम रहीम ने बहुत बड़ी प्लानिंग की थी, अगर उनकी प्लानिंग कामयाब हो जाती तो बाबा राम रहीम आज जेल में नहीं बल्कि कहीं भाग चुके होते और हो सकता है कि वे हेलिकॉप्टर से किसी दूसरे देश में भाग जाते लेकिन उनकी कोशिश कामयाब नहीं हुई और उन्हें जेल जाना ही पड़ा.

आप को बता दें कि बाबा राम रहीम को रेप और यौन शोषण मामले में 26 अगस्त को सजा सुनाई गयी थी, बाबा राम रहीम को 90 फ़ीसदी सजा होने की आशंका थी और 10 फ़ीसदी बचने की आशा थी, सजा होने की हालत में उन्होने भागने पर पूरा प्लान बना रखा था और इसीलिए उन्होंने पंचकूला में अपने लाखों समर्थक भेजे थे.

पुलिस का कहना है कि बाबा राम रहीम ने हर प्लान के लिए कोड जारी किया था, हरियाणा सरकार ने पंचकूला में कई दिन पहले से ही इन्टरनेट सेवा बंद कर दी थी. बिजली भी काट दी गयी थी इसलिए बाबा राम रहीम के भक्तों को उनकी सजा की सूचना कैसे मिलती. बाबा राम रहीम ने इसके लिए एक प्लान तैयार किया. वे अपने साथ एक लाल बैग ले गए जिसकी जरूरत ही नहीं थी क्योंकि उनके साथ 200 गाड़ियों का काफिला गया था.

पुलिस महानिरीक्षक केके राव ने कहा कि जैसे ही राम रहीम को दोषी करार दिया गया तो कोर्ट से बाहर आकर उसने अपने साथ लाए लाल बैग की मांग की। जिसके बाद राम रहीम के साथ आई उनकी मुंह बोली बेटी हनीप्रीत ने गाड़ी से बैग बाहर निकाला और उसे दिखाकर अपने समर्थकों की तरफ कुछ इशारा किया. इसके बाद उनके समर्थकों ने हिंसा-आगजनी शुरू कर दी, पहला निशाना मीडिया पर साधा गया क्योंकि मीडिया के लोग लाइव रिपोर्टिंग कर रहे थे. समर्थकों ने सोचा कि अगर मीडिया की रिपोर्टिंग बंद करवा दें तो कोई देखने वाला नहीं रहेगा और हम बाबा को आसानी से भगा लेंगे.

हरियाणा सरकार भी बाबा राम रहीम की प्लानिंग समझ गयी इसीलिए उन्हें रोड के जरिये नहीं बल्कि हेलीकॉप्टर में बिठाकर जेल भेज दिया गया. बाबा की पूरी प्लानिंग धरी की धरी रह गयी. अगर उन्हें रोड के जरिये ले जाया गया होता तो कहीं ना कहीं उनके भक्त उन्हें छुड़ाने की कोशिश जरूर करते और हो सकता है कि वे फरार हो जाते.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सजा सुनाए जाने के बाद अपना प्लान सफल बनाने के लिए काफी देर तक बाबा राम रहीम ने कोर्ट के बाहर ड्रामा किया. वे चाहते थे कि उनके भक्तों तक उनकी सजा का सन्देश पहुँच जाए, इस बीच जब पुलिस अधिकारियों ने उन्हें गाड़ी में बैठने के लिए फ़ोर्स किया तो उनके एक बॉडी-गार्ड ने पुलिस अधिकारी को थप्पड़ मार दिया. हालाँकि अब थप्पड़ मारने वाला बॉडी-गार्ड गिरफ्तार कर लिया गया है. 
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: