Aug 11, 2017

महबूबा को बड़ी कामयाबी, मोदी नहीं लगाएंगे धारा 370 को हाथ


pm-modi-assures-to-mehbooba-mufti-will-not-touch-dhara-370

धारा 370 मामले पर देश के करोड़ों लोगों को मोदी ने निराश कर दिया है क्योंकि आज उन्होंने महबूबा मुफ़्ती से वादा किया है कि वे धारा 370 को हाथ भी नहीं लगायेंगे. महबूबा मुफ़्ती आज मोदी से मिलने दिल्ली आयी थीं, उन्होंने मोदी से धारा 370 के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन इसी शर्त पर हुआ था कि केंद्र सरकार धारा 370 को हाथ भी नहीं लगाएगी. बातचीत में महबूबा ने मोदी को वो वादा याद दिलाया जिसके बाद मोदी ने उन्हें धारा 370 पर बेफिक्र रहने का भरोसा दिया.

धारा 370 और आर्टिकल 35(A) कश्मीर के लोगों को विशेष अधिकार देते हैं जिसके तहत कोई बाहरी कश्मीर का स्थायी नागरिक नहीं बन सकता. सुप्रीम कोर्ट में आर्टिकल  35(A) के खिलाफ बहस चल रही है जिसके बाद में सोच सोच कर महबूबा मुफ़्ती परेशान हैं. उन्होंने हाल ही में धमकी दिया था कि अगर  आर्टिकल 35(A) हटाया गया तो कश्मीर में तिरंगे को कोई कांधा देने वाला भी नहीं बचेगा.

आपको बता दें कि 2014 लोकसभा चुनाव से पहले मोदी और बीजेपी ने कश्मीर से धारा 370 हटाने का वादा किया था लेकिन अब उनकी मजबूरी ये है कि अगर कश्मीर से धारा 370 ख़त्म करते हैं तो महबूबा से दोस्ती ख़त्म हो जाएगी. अब मोदी बुरी तरह से फंस चुके हैं. अगर मोदी देश से किया गया वादा तोड़ेंगे तो अगले चुनाव में उन्हें नुकसान होगा.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: