Aug 31, 2017

पाकिस्तान ने लिया डोनाल्ड ट्रम्प से पंगा, उनके खिलाफ नेशनल असेम्बली ने पास किया प्रस्ताव: पढ़ें


pakistan-national-assembly-adopted-resolution-against-donald-trump

पाकिस्तान ने सबसे ताकतवर देश के सबसे ताकतवर नेता डोनाल्ड ट्रम्प से पंगा ले लिया है. पाकिस्तान की नेशनल असेम्बली ने डोनाल्ड ट्रम्प की न्यू साउथ एशिया पालिसी के खिलाफ प्रस्ताव पास किया है जिसमें डोनाल्ड ट्रम्प ने पाकिस्तान पर आतंकवादियों को पालने-पोषने और उन्हें पनाह देने पर फटकार लगाई थी साथ ही पाकिस्तान को आतंकवाद की लड़ाई में साथ देने का आवाहन दिया था. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कुछ दिनों पहले कहा था कि पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए जन्नत है. हम पाकिस्तान की आतंकवाद पर इस पालिसी पर अधिक समय तक चुप नहीं रह सकते. पाकिस्तान में तालिबान और ISIS अपने पैर पसार रहा है लेकिन पाकिस्तान उन्हें रोकने के लिए कुछ नहीं कर रहा है. अगर किसी आतंकी को छुपना होता है तो वह पाकिस्तान आ जाता है. पाकिस्तान आतंकवादियों के पनाह के लिए सबसे पसंदीदा देश है.

उन्होंने कहा था कि हम पाकिस्तान को आतंकवाद से लड़ने के लिए अरबों डॉलर दे रहे हैं लेकिन पाकिस्तान अपने यहाँ आतंकवादियों को पाल रहा है. ऐसे नहीं चलेगा. पाकिस्तान को अपनी रणनीति बदलनी होगी. डोनाल्ड ट्रम्प ने अफ़ग़ानिस्तान से US आर्मी को हटाने से इनकार करते हुए कहा था कि अब हम आतंकवाद को ख़त्म करके ही हटेंगे, इस काम में हमें भारत की मदद चाहिए.

पाकिस्तान ने आज डोनाल्ड ट्रम्प के बयान का विरोध किया. नेशनल असेम्बली ने कहा कि हम आतंकवाद की लड़ाई में अपनी सेना के साथ हैं. हम कभी आतंकवाद का समर्थन नहीं करते. हम आतंकवाद का शिकार रहे हैं. हम US प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प के बयान का विरोध करते हैं. पाकिस्तान ने US जाने और वहां के अधिकारियों के पाकिस्तान आने का बायकाट करने का फैसला लिया है. अब शायद अमेरिका का अगला दुश्मन पाकिस्तान होने वाला है क्योंकि डोनाल्ड ट्रम्प से पंगा देना पाकिस्तान को मंहगा पड़ेगा.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: