Aug 21, 2017

रेल मंत्री का जबरजस्त एक्शन, मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसे में आरोपियों को छुट्टी पर भेज दिया


muzaffarnagar-train-accident-accused-nrgm-rn-kulshrestha-on-leave

मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसे में रेल मंत्री सुरेश प्रभु का जबरजस्त एक्शन शुरू हो गया है. कल पूरी से हरिद्वार जाने वाली कलिंग उत्कल एक्सप्रेस ट्रेन मुजफ्फरनगर के खतौली स्टेशन के समीप पलट गयी थी जिसमें करीब 24 लोग मारे गए हैं और 100 से अधिक घायल हैं. बताया जा रहा है कि ट्रैक पर रिपेयर वर्क चल रहा था लेकिन इसकी सूचना ना तो स्टेशन मास्टर को दी गयी और ना ही ट्रेन के ड्राईवर को दी गयी, नतीजा यह हुआ कि टूटी पटरी के पास पहुँचते ही ट्रेन पलट गयी.

आज इस मामले में कड़ा एक्शन लेते हुए रेलवे विभाग ने 4 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया जबकि नार्दर्न रेलवे जनरल मैनेजर आर एन कुलश्रेष्ट को छुट्टी पर भेज दिया. इसके अलावा दिल्ली डिवीजन के मैनेजर, इंजीनियरिंग रेलवे बोर्ड के सदस्य को भी छुट्टी पर भेज दिया गया जबकि चीफ ट्रैक इंजीनियर का तबादला कर दिया गया.

निलंबित अधिकारियों में जूनियर इंजीनियर, एक सीनियर सेक्शन इंजीनियर, एक असिस्टेंट इंजीनियर और एक सीनियर डिवीजनल इंजीनियर हैं. रेलवे विभाग ने आज एक अधिकारिक प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी. एक तरह से कहें तो सभी अधिकारियों को छुट्टी पर भेज दिया गया है क्योंकि अब ये लोग अपने घर पर आराम करेंगे. हो सकता है कि जांच के बाद इन्हें कड़ी सजा मिले लेकिन अभी तो कुछ दिन ये आराम से अपने घर पर रहेंगे.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: