Aug 12, 2017

UP के बाद MP के भी मदरसा शिक्षा परिषद ने दिया 'आजादी दिवस मनाने, तिरंगा यात्रा निकालने का आदेश'


mp-madarsa-order-to-celebrate-independence-day-and-tiranga-march

उत्तर प्रदेश के बाद अब मध्य प्रदेश के भी मदरसा शिक्षा बोर्ड ने भी सभी मदरसों को आजादी दिवस मनाने और तिरंगा यात्रा निकालने के आदेश दिए हैं. मदरसा शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन सैयद इमाद उद्दीन ने कहा कि जो सच्चा इस्लाम का मानने वाला है उसे लाजमी तौर पर वतन से मुहब्बत करनी चाहिए इसलिए स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा और राष्ट्रीय गीत वन्दे मातरम भी गाया जाएगा.

उन्होंने कहा कि इस अवसर सभी मदरसों में सांस्कृतिक कार्यक्रम मनाने के अलावा तिरंगा यात्रा निकालने का भी आदेश दिया गया है.

इससे पहले आज उत्तर प्रदेश के मदरसा शिक्षा परिषद ने नयी शुरुआत करते हुए सभी मदरसों को स्वतंत्रता दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम करने, राष्ट्रीय गीत वन्दे मातरम गाने और तिरंगा फहराने के आदेश दिए गए थे.

मदरसा शिक्षा परिषद् के आदेश की बीजेपी ने तारीफ की है. बीजेपी नेता सत्यपाल सिंह ने कहा कि यह शुरुआत बहुत अच्छी है और इससे देश के मुसलमानों को एक सीख मिलेगी. उन्होंने कहा कि वन्दे मातरम नारे ने देश की आजादी में बहुत बड़ी भूमिका निभाई थी इसलिए देश के सभी नागरिकों को आजादी का जश्न मनाते हुए वन्दे मातरम जरूर गाना चाहिए.

उन्होंने यह भी कहा कि यह गीत देश के लोगों को यूनाइट करता है और मन में जोश पैदा करता है. उन्होंने कहा कि मदरसा शिक्षा परिषद् को यह शुरुआत बहुत पहले ही कर देनी चाहिए थी लेकिन कोई बात नहीं क्योंकि देर आये दुरुस्त आए. उन्होने कहा कि यह शुरुआत देश के युवाओं में देशभक्ति का जज्बा पैदा करेगी.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: