Aug 28, 2017

कैरियर ख़त्म हो गया लेकिन अभी भी झूठ और मक्कारी से बाज नहीं आए लालू, रैली में दिखा रहे नकली भीड़


lalu-yadav-fake-media-showing-fake-crowd-in-anti-bjp-rally-patna

रैली में फेक भीड़ दिखाने के लिए राजनीतिक पार्टियाँ कंप्यूटर का सहारा लेती हैं लेकिन लालू यादव ने इतनी फेक भीड़ दिखा दी कि किसी को यकीन करना मुश्किल है. लालू यादव का चारा घोटाले में कैरियर चौपट हो गया, कोर्ट ने चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी इसके बावजूद भी लालू यादव की झूठ और मक्कारी ख़त्म नहीं हुई. 

आज तो उन्होंने मक्कारी की हद पार करते हुए पटना में आयोजित एंटी बीजेपी रैली में कंप्यूटर की मदद से इतनी भीड़ दिखा दी जिसे देखकर ही लोग समझ रहे हैं कि ये तो कॉपी पेस्ट करके बनाई गयी है. पटना के गाँधी मैदान को इतना भरा हुआ दिखा दिया जिसपर यकीन करना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है क्योंकि आज सोशल मीडिया के जमाने में हर आदमी रैली में से रिकॉर्डिंग करना रहता है और VIDEO को लाइव कर देता है, मीडिया का हर कैमरामैन रिकॉर्डिंग करता रहता है और फेसबुक पर लाइव दिखता है, ऐसे में झूठी और फेक भीड़ दिखाना अपने आप में मूर्खता है.

सबसे हैरानी की बात ये है कि लालू ने रैली के थोड़ी देर बाद ही यह फोटो शेयर कर दी थी, जब 1000-2000 लोग इकठ्ठा हुए थे और मंच के नजदीक खड़े थे तो उनकी फोटो खींचकर कंप्यूटर में एडिट कर दिया गया, भीड़ को कॉपी करके पूरे मैदान को भर दिया गया और ट्विटर पर मैदान को खचाखच भरा हुआ दिखा दिया गया लेकिन सोशल मीडिया पर लालू यादव की चोरी पकड़ ली गयी और उनकी फजीहत हो गयी.

हैरानी इस बात की है कि कुछ फेक और पेड मीडिया लालू की फेक फोटो को ही न्यूज़ में दिखा रहे हैं क्योंकि उन्हें मोटे पैसे दिए गए होंगे, उन्हें खरीदा गया होगा और हो सकता है कि ऐसे लोगों ने ही फोटो को एडिट करके भीड़ दिखा दी हो क्योंकि मीडिया के पास फोटो को एडिट करने वाले सॉफ्टवेयर होते हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: