Aug 17, 2017

कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने राहुल को हिंदी भाषा बोलने से मना कर दिया, लोग कांग्रेस से नाराज


karnataka-congress-sarkar-ban-rahul-gandhi-to-speak-hindi-news

राहुल गाँधी पहले अंग्रेजी में ही बोलते थे लेकिन जब कांग्रेस की मिट्टी पलीद होने लगी और हर जगह से कांग्रेस साफ़ होने लगी तो राहुल गाँधी को भी मजबूर होकर हिंदी सीखना पड़ा, ऐसा इसलिए भी क्योंकि मोदी और बीजेपी नेता हमेशा हिंदी भाषा में भाषण देते हैं और उनकी बात भी देशवासी अच्छी तरह से समझते हैं क्योंकि हिंदी हमारे देश के सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा है. जब राहुल गाँधी ने देखा कि अब अंग्रेजी बोलने से काम नहीं चलेगा तो उन्होंने हिंदी भाषा सीखनी शुरू कर दी.

अब राहुल गाँधी अधिकतर हिंदी में ही भाषण देते हैं क्योंकि इससे उनकी बात पूरे देश में पहुँच जाती है लेकिन कल जब राहुल गाँधी कर्नाटक के बेंगलुरु शहर में हिंदी में भाषण दे रहे थे तो वहां की कांग्रेस सरकार ने उन्हें हिंदी बोलने से रोक दिया। एक कांग्रेसी नेता जो मंच के पास ही खड़ा था उसनें कहा कि सर यहाँ पर तो हम हिंदी भाषा को बैन कर रहे हैं, आप यहाँ पर हिंदी मत बोलिए वरना लोग हमें क्या कहेंगे. लोग हमें कहेंगे कि हमारे सबसे बड़े नेता ही हिंदी बोल रहे हैं और हम राज्य के लोगों को हिंदी बोलने से बैन कर रहे हैं. हमारे बारे में गलत सन्देश जाएगा। इसके बाद राहुल गाँधी भी कांग्रेसी नेता की बात मान गए और अंग्रेजी में भाषण शुरू कर दिया।

आपको बता दें कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार कर्नाटक में हिंदी भाषा को बैन कर रही है. हिंदी भाषी लोगों को भगाने की तैयारी चल रही है और उन्हें कन्नड़ भाषा सीखने का फरमान सुना दिया है. सभी बैंकों के भी कर्मचारियों को भी फरमान सुना दिया गया है कि या तो कन्नड़ सीखो या तो जाओ. हाल ही में सभी मेट्रो स्टेशनों से हिंदी नामों को मिटा दिया गया.



कांग्रेस की इस हरकत से सोशल मीडिया पर लोग खासे नाराज हैं क्योंकि कांग्रेस पार्टी भाषा के नाम पर लोगों को बांटने का काम कर रही है. कल को अगर यूपी का कोई व्यक्ति कर्नाटक में जाकर हिंदी बोलेगा तो उसे मारा पीटा जाएगा क्योंकि कांग्रेस पार्टी वहां के लोगों के दिनों में हिंदी भाषी लोगों के प्रति नफरत भर रही है.

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देते हुए लोगों ने कहा कि यही हरकत राज ठाकरे ने महाराष्ट्र में की थी, उसका परिणाम देख लो. भाषा के नाम पर जिसनें भी हिन्दुस्तानियों को बांटने का काम किया उसका बुरा हाल हुआ है. देखिये क्या कह रहे हैं लोग - 

congress-ki-social-media-par-hui-fajeehat

नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: