Aug 15, 2017

PM MODI ने लाल किले से दे दिया चीन की धौंस का करारा जवाब, समझ सको तो पढ़कर समझ लो: पढ़ें


independence-day-speech-pm-narendra-modi-strong-reply-to-china

चीन बार बार भारत को युद्ध की धमकी दे रहा है. कभी अपनी विशाल सेना की धमकी देता है तो कभी अपनी आर्थिक ताकत की धौंस दिखाता है लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी लाल किले से चीन को इशारों इशारों में करारा जवाब दे दिया और दुनिया को बता दिया कि हम किसी से कम नहीं हैं और हमने सर्जिकल स्ट्राइक करके यह साबित भी किया है.

मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आजाद भारत में देश की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है. देश की सेनाएं, हमारे वीर पुरुष, सभी यूनिफार्म फोर्सेज, सिर्फ आर्मी, एयरफोर्स और नेवी नहीं बल्कि सभी यूनिफार्म फोर्सेज को जब जब मौका मिला है उन्होंने अपना करतब और सामर्थ्य दिखाया है. ये हमारे वीर जवान वलिदान की पराकाष्ठा करने में कभी पीछे नहीं रहे. 

मोदी ने कहा कि चाहे नक्सलवाद हो, चाहे आतंकवाद हो, चाहे घुसपैठिये हों और चाहे हमारे भीतर बैठे दुश्मन हों, हमारे सुरक्षाबलों ने वलिदान की पराकाष्ठा की है. मोदी ने कहा कि जब सर्जिकल स्ट्राइक हुई तो दुनिया को हमारा लोहा मानना पड़ा, हमारे लोगों की ताकत को मानना पड़ा.

मोदी ने कहा कि देश की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है, आंतरिक सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है, समुंदर हो या सीमा हो, साइबर हो या स्पेस हो, हर प्रकार की सुरक्षा में भारत अपने आप में सामर्थ्यवान है और देश के खिलाफ कुछ भी करने वालों के हौसले पस्त करने के लिए हम तैयार हैं.

मोदी के कहने का मतलब ये था कि भारत पर बुरी नजर डालने वालों को सबक सिखाने के लिए हम तैयार हैं और जरूरत पड़ी तो हमारे सैनिक वलिदान देने में पीछे नहीं रहेंगे.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: