Aug 18, 2017

बाबा राम रहीम रेप-कांड में आने वाला है फैसला, पुलिस और अर्धसैनिक बल तैयार, सबकी छुट्टियाँ रद्द


haryana-police-and-crpf-ready-baba-ram-rahim-rape-kand-in-court

चंडीगढ़, 18 अगस्त: संत आसाराम की तरह एक और बाबा राम रहीम के रेप-कांड का फैसला आना वाली है, कुछ ही दिन में कोर्ट में बाबा राम रहीम के बारे में बड़ी खबर आ सकती है इसी को देखते हुए हरियाणा पुलिस तैयार हो गयी है, अर्धसैनिक बालों को भी तैयार रहने का आदेश दिया गया है, किसी भी हालात से निपटने के लिए हरियाण सरकार तैयार है.

यह सब इसलिए क्योंकि अगर फैसला बाबा राम रहीम के खिलाफ आया और उन्हें सजा सुना दी गयी तो लाखों भक्त सड़कों पर उतर सकते हैं और हिंसा-आन्दोलन कर सकते हैं. उनके भक्त उन्हें भगवान मानते हैं और कोई भक्त अपने भगवान को जेल के अन्दर नहीं देखना चाहता.

इसी सब को देखते हुए कुरुक्षेत्र प्रशासन ने 18 अगस्त 2017 से स्थिति सामान्य होने तक कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 लगाने के आदेश जारी किए हैं. शुक्रवार को जारी आदेशों में जिलाधीश सुमेधा कटारिया ने कहा कि डेरा प्रेमियों द्वारा रोष प्रकट करने से कानून व्यवस्था को बिगड़ सकती हैं। इसलिए इस दौरान कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला कुरुक्षेत्र की सीमा में डेरा प्रेमियों व आमजन के इक्टठा होने पर पाबंदी लगाने के लिए धारा 144 लगाने के आदेश दिए गए हैं।

इन आदेशों में यह भी कहा गया कि जिला कुरुक्षेत्र की सीमा में 5 या अधिक व्यक्तियों के एक स्थान पर अनाधिकृत रुप से इकठ्ठे होने, लाठी, डंडा, गंडासी, आग्नैय शस्त्र व अन्य किसी भी प्रकार के हथियार लेकर चलने तथा अपराधिक प्रवृति व असामाजिक तत्वों के एक स्थान पर इकठ्ठे होने पर भी पाबंदी रहेगी। इन आदेशों की अवहेलना करने पर आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

हरियाणा में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए पुलिस विभाग पूरी तरह से तैयार है। पुलिस विभाग ने केंद्र सरकार से 150 अर्धसैनिक बलों की कम्पनियां मांगी हैं। सुरक्षा के इंतजाम को देखते हुए पुलिस कर्मियों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं।
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: