Aug 30, 2017

खट्टर बोले, अपने अध्यक्ष को दे दिया हूँ रिपोर्ट, जो किया हरियाणा के भले के लिए किया: पढ़ें


haryana-cm-manohar-lal-meet-president-amit-shah-ram-rahim-case

डेरा समर्थकों को कंट्रोल करने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जो कार्यवाही की और जिस तरह से हरियाणा की स्थिति पर नियंत्रण किया उसकी सोशल मीडिया पर बहुत प्रशंसा हो रही है. खट्टर ने 26 अगस्त के बाद हरियाणा में एक भी जगह हिंसा नहीं होने दी, 26 को जब उन्होंने डेरा समर्थकों को गोली मारने का आदेश दिया और 32 लोगों को गोली मारी गयी तो डेरा समर्थकों में डर फ़ैल गया और उन्होने तुरंत ही दंगा बंद कर दिया. अब कांग्रेस पार्टी खट्टर सरकार से इस्तीफ़ा मांग रही है. कांग्रेस का कहना है कि खट्टर चाहते तो बिना गोली चलाए भी काम चल सकता था.

आज इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की और उन्हें घटना की पूरी रिपोर्ट सौंपी. अमित शाह से मुलाकत के बाद खट्टर ने मीडिया से बात चीत की. उन्होंने कहा कि मैंने घटना के सम्बन्ध में पूरी रिपोर्ट अपनी पार्टी के अध्यक्ष के सामने पेश कर दी है. मैंने उनसे कहा है कि अब हरियाणा और पंजाब का माहौल शांत और सामान्य है लेकिन कुछ दिन सुरक्षा की व्यवस्था खड़ी रहेगी.

खट्टर ने बताया कि बाबा राम रहीम पर रेप के यह मामले दो साध्वियों ने 1999 में लगाए थे, 2002 में इस मामले में FIR दर्ज की गयी और मामले को CBI को सौंपा गया और 2017 में उन्हें 20 साल की सजा हुई.

खट्टर ने बताया कि हमने हर तरह से कोर्ट का पालन किया और जो भी एक्शन लिए वह हरियाणा के भले के लिए लिया, राज्य में सुख शांति के लिए लिया. कोई भी व्यक्ति कानून से ऊपर नहीं है, हर किसी को कानून का पालन करना पड़ेगा. इस्तीफ़ा देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मेरे पार्टी के अध्यक्ष जो निर्णय लेंगे उसी का पालन करूँगा, बाकी लोग जो कहते हैं उन्हें कहने दीजिये.

खट्टर ने यह भी बताया कि कोर्ट तक लाने में बाबा राम रहीम से कोई डील नहीं की गयी. उन्हें सामान्य प्रक्रिया के तहत लाया गया लेकिन जब उन्होंने तवियत खराब होने की बात कही तो उन्हें हेलिकॉप्टर से रोहतक जेल पहुंचाया गया. उन्होंने जब हनीप्रीत को भी साथ ले चलने की गुजारिश की तो उन्हें भी हेलिकॉप्टर में उनके साथ बिठाया गया. अब राम रहीम जेल में हैं, उनके साथ कोई नहीं है. उन्हें कोई VIP ट्रीटमेंट नहीं दिया जा रहा है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: