ऩा मीडिया छाती पीट पाया, ना कांगेसी कुछ समझ पाए, खट्टर ने 24 घंटे में निपटा दिया बाबा का मामला

haryana-cm-manohar-lal-khattar-control-haryana-situation-in-24-hour

हो सकता है कि आपको यह सुनकर हैरानी हो लेकिन यह बात सच है. अधिकतर मीडिया दंगो और आगजनी को एक मौके के रूप में लेते हैं और भड़काऊ ख़बरें दिखाकर खूब TRP बढ़ाते हैं. कई मीडिया तो यह चाहते हैं कि दंगे होते रहें, लोग आग लगाते रहें, लोग मरते रहें और वे VIDEO बनाते रहें, उन्हें सनसनी फैलाने वाली ख़बरें मिलती रहें ताकि उनकी जमकर कमाई हो.

आपको बता दें कि हरियाणा में जिस तरह से बाबा राम रहीम के खिलाफ माहौल बनाया गया था, मीडिया वाले चाहते थे कि कम से कम 10 दिन तक दंगे होते रहें ताकि उन्हें खूब पैसे कमाने का मौका मिल जाए, वे 10 दिनों तक छाती पीटना चाहते थे और कई लोग बलात्कारी बाबा, बलात्कारी बाबा बोलकर छाती पीट भी रहे थे, कई मीडिया चैनलों ने भड़कती आगजनी और दंगों वाली फेक VIDEO बनवा ली, कईयों ने डुप्लीकेट एनिमेटेड VIDEO बनवा ली. उन्होंने सोचा था कि अब तो 10 दिन काम चलेगा, 10 दिन भड़कती आग और दंगों वाली VIDEO दिखाकर खूब पैसे कमाएंगे लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. खट्टर सरकार ने सिर्फ 24 घंटे में बाबा का मामला निपटाकर हरियाणा को विल्कुल शांत कर दिया. मीडिया वालों के VIDEO धरे के धरे रह गए. उनका पैसा भी बर्बाद हो गया क्योंकि दंगे हुए ही नहीं. 

अब ना तो मीडिया को छाती पीटने का मौका मिल रहा है और ना ही विरोधी दल कांग्रेस को कुछ समझ में आ रहा है. सब असमंजस में हैं कि ये कैसे हो गया, इतनी जल्दी शांति कैसे हो गयी, दंगे कैसे बंद हो गए. अब कोई आग क्यों नहीं लगा रहा है. अब लोगों की मौत क्यों नहीं हो  रही है. पूरा खेल चौपट हो गया. हरियाणा की खट्टर सरकार और केंद्र की मोदी सरकार ने मिलकर विरोधियों के अरमानों पर पानी फेर दिया वरना ये लोग 10-20 दिनों तक हरियाण में आग लगी देखना चाहते थे. हर तरफ दंगा-फसाद होते देखना चाहते थे लेकिन खट्टर सरकार ने ना तो मीडिया को छाती पीटने का मौका दिया और ना ही कांग्रेसियों को कुछ सोचने का मौका दिया.

ट्टर ने कैसे किया हरियाणा को कण्ट्रोल

हरियाणा को कण्ट्रोल करने के लिए खट्टर सरकार ने बहुत ही धाँसू प्लान बनाया. हाई कोर्ट से आदेश लेकर तुरंत ही बाबा राम रहीम के आश्रमों पर कब्ज़ा कर लिया. बाबा के समर्थकों में तुरंत सन्देश गया कि अगर दंगे और आगजनी होगी तो बाबा के सभी आश्रमों को तोड़कर सरकार बाबा को बर्बाद कर देगी. हरियाणा सरकार का यह एक्शन देखकर बाबा के समर्थकों को शांत होना ही पड़ा. देखते ही देखते सभी शहरों में शांति हो गयी. बाबा के समर्थकों को भी अहसास हो गया कि हमारी वजह से ही बाबा के आश्रम सील हो गए क्योंकि जितना हम नुकसान करेंगे बाबा राम रहीम को उतना भरपाई करनी पड़ेगी.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: