Aug 9, 2017

कांग्रेस के पक्ष में चुनाव आयोग के फैसले से नाराज हैं विजय रुपानी, न्याय के लिए जाएंगे कोर्ट


gujarat-cm-vijay-rupani-angry-with-chunav-ayog-decision-move-court

कांग्रेस अब तक चुनाव आयोग पर मोदी-बीजेपी का एजेंट होने का आरोप लगाती थी लेकिन कल पता चला कि चुनाव आयोग में कांग्रेस की अधिक सुनी जाती है और बीजेपी की तो सुनी ही नहीं जाती है, कल गुजरात राज्य सभा चुनाव में दो कांग्रेसी विधायकों ने बीजेपी को दिया था और एक बीजेपी विधायक ने कांग्रेस को वोट दिया था. चुनाव आयोग ने दोनों कांग्रेसी विधायकों का वोट रद्द कर दिया लेकिन उस बीजेपी विधायक का वोट रद्द नहीं किया जिसनें कांग्रेस को वोट दिया था. अगर चुनाव आयोग बीजेपी के साथ भेदभाव ना करता तो गुजरात की तीसरी राज्य सभा सीट भी बीजेपी की झोली में जाती लेकिन ऐसा नहीं हो सका और कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद पटेल चुनाव जीत गए.

इससे पहले कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत करके बीजेपी को वोट देने वाले राघवजी पटेल और गोलाभाई का वोट रद्द करवा दिया, इसके बाद बीजेपी ने भी अपने विधायक नलिन कोटाडिया के खिलाफ शिकायत की जिसनें कांग्रेस को वोट दिया था लेकिन चुनाव आयोग ने बीजेपी की मांग को ख़ारिज कर दिया जिसकी वजह से अहमद पटेल चुनाव जीत गए.

चुनाव आयोग के फैसले से विजय रुपानी नाराज

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी चुनाव आयोग के फैसले से नाराज हैं, उन्हें चुनाव आयोग से ऐसे पक्षपात की उम्मींद नहीं थी इसलिए अब उन्होंने चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ कोर्ट में जाने के ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने गलत निर्णय लिया है इसलिए हम कानूनी लड़ाई लड़ेंगे और न्याय के लिए न्यायलय का दरवाजा खटखटाएंगे.

उन्होंने उन आरोपों का भी खंडन किया जिसमें बीजेपी पर पॉवर और पैसे के दुरूपयोग की बात की जा रही है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस के आरोप गलत हैं, उन्होंने खुद पॉवर और पैसे का इस्तेमाल किया है और अपने विधायकों को बैंगलोर में होटल में ऐशो-आराम करवाया है.

अहमद पटेल जीते चुनाव

कल कई दिनों का पॉलिटिकल ड्रामा ख़त्म हो गया और अहमद पटेल राज्य सभा चुनाव जीत गए, उन्हें 44 वोट मिले. बीजेपी के एक विधायक नालिक कोटाडिया ने भी वोट दिया जिसकी वजह से उनकी जीत पक्की हो गयी.

अमित शाह और स्मृति इरानी भी जीते चुनाव

अहमद पटेल के अलावा बीजेपी की तरफ से अमित शाह और स्मृति इरानी ने भी राज्य सभा चुनाव जीत लिया. अमित शाह पहली बार राज्य सभा पहुंचेंगे, यह उनके लिए विल्कुल नया अनुभव होगा. अमित शाह और स्मृति इरानी को 46-46 वोट मिले.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: