Aug 31, 2017

तो केजरीवाल ने आज इसलिए किया इतना बड़ा ड्रामा, लेकिन बेकार?


ed-register-fir-against-satyendra-jain-in-money-laundering-case

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज बहुत बड़ा ड्रामा किया, उनके इतने बड़े ड्रामे को देखकर लोग हैरान हो गए और समझ नहीं पाए कि कल तक खामोश रहने वाले केजरीवाल ने अचानक इतना बड़ा ड्रामा क्यों किया लेकिन यह खबर पढ़कर लोग समझ जाएंगे कि केजरीवाल ने किस बात से ध्यान हटाने के लिए इतना बड़ा ड्रामा किया.

आपको बता दें कि हवाला मामले में केजरीवाल के सबसे करीबी और दिल्ली के स्वास्थय मंत्री सत्येन्द्र जैन बुरी तरह से फंस गए हैं. उनके खिलाफ CBI जांच चल रही है. CBI को उनके खिलाफ काफी अहम सबूत मिल चुके हैं लेकिन यह मामला ED के अंतर्गत आता है इसलिए CBI ने ED से जांच की अपील की थी. ED ने आज सत्येन्द्र जैन पर PMLA एक्ट के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया है. ED जल्द ही मामले की जांच करके फाइल CBI के पास भेजेगी और सत्येन्द्र जैन को सजा मिलेगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि CBI सत्येन्द्र जैन से पूछताछ कर चुकी है. उन्होंने चार कंपनियों - प्रयास इन्फो सोल्यूशन, अकिंचन डेवलपर्स, मनगलयतन प्रोजेक्ट और इंडो-मेटल इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड से गैरकानूनी तरीके से 4.63 करोड़ रुपये लिए लेकिन CBI को 1.62 करोड़ रुपये का सोर्स नहीं बता पाए. इन सभी कंपनियों में उनका और उनकी पत्नी का हिस्सा है. किसी कंपनी में उनकी पत्नी डायरेक्टर हैं तो किसी में सत्येन्द्र जैन शेयरहोल्डर हैं.

इसके अलावा सत्येन्द्र जैन 2012-13 में 11.50 करोड़ रुपये के हवाला मामले में आरोपी हैं, उसकी भी जांच चल रही है. कई बेनामी संपत्ति मामले में भी जांच चल रही है. कुल मिलाकर सत्येन्द्र दिन के बुरे दिन जल्द ही आने वाले हैं लेकिन केजरीवाल उन्हें बचाने की भरपूर कोशिश कर रहे हैं क्योंकि केजरीवाल जानते हैं कि अगर सत्येन्द्र जैन गिरफ्तार हो गए तो वे उनके भी सारे राज उगल देंगे और उन्हें भी जेल जाना पड़ेगा. आपको पता ही है कि जब CBI जांच करती है और CBI कोर्ट सजा सुनाती है तो सजा तय मानी जाती है.

आज इसी खबर को दबाने के लिए केजरीवाल ने हाई टेक ड्रामा किया. उन्होंने अपने सभी विधायकों को लेकर जबरजस्ती उप-राज्यपाल अनिल बैजल के घर पर धावा बोल दिया. वे जबरजस्ती मोहल्ला क्लिनिक की फाइलें पास करवाना चाहते थे. लेकिन अनिल बैजल ने पुलिस बुलाकर केजरीवाल का ड्रामा ज्यादा देर तक चलने नहीं दिया.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: