Aug 18, 2017

कांग्रेस को भा गया चुनाव आयोग का ये बयान, की तारीफ: पढ़ें


congress-back-election-commission-statement-for-political-funding

कल तक कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग पर EVM टेम्परिंग और मोदी भक्ति का आरोप लगाती थी लेकिन अब कांग्रेस को भी चुनाव आयोग के बयान बहाने लगे हैं. कल चुनाव आयोग ने कहा था कि चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जाना आज सामान्य बात हो गयी है, अब चुनाव लड़ने में नैतिकता का पालन नहीं किया जा रहा है.

चुनाव आयोग के आयुक्त ओम प्रकाश रावत ने प्रेस को दिए गए बयान में कहा था कि लोकतंत्र तभी फलता फूलता है जब चुनाव निष्पक्ष और पारदर्शी होता है हालाँकि आम चुनावों में यह कहीं दिखाई नहीं देता है. अब तो चुनाव जीतने के लिए राजनीतिक पार्टियाँ किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं, कितना भी पैसा खर्च करने को तैयार हैं. किसी से भी फंड लेने के लिए तैयार हैं. राजनीतिक फंडिंग में भी बदलाव लाने की जरूरत है.

चुनाव आयोग के इसी बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेसी नेता मनीष तिवारी ने कहा कि चुनाव आयोग ने विल्कुल सही किया है. सबसे अधिक पॉलिटिकल फंडिंग भारतीय जनता पार्टी को होती है. इस साल बीजेपी को कार्पोरेट से 750 करोड़ रुपये का फंड मिला है. ये लोग चुनाव जीतने के लिए खरीद फरोख्त कर रहे हैं, ये चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक तैयार हैं. चुनाव आयोग को इसपर कड़ा एक्शन लेना चाहिए और पॉलिटिकल कार्पोरेट फंडिंग को रोक देना चाहिए.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: