Aug 8, 2017

दिन में गुजरात, रात में दिल्ली, बीजेपी और कांग्रेस में शुरू हुई अहमदी जंग पार्ट-2: पढ़ें


congress-and-bjp-leaders-reached-ec-office-ahmed-patel-jung
फोटो के लिए ANI का आभार
गुजरात में दिन भर कांग्रेस और बीजेपी के बीच अहमदी जंग चलती रही, दिन में कांग्रेस पार्टी के नेता अहमद पटेल की जीत का दावा करते रहे लेकिन अचानक शाम को कांग्रेस ने वोटों की काउंटिंग रुकवा दी और चुनाव आयोग पहुँच गयी. अब दिल्ली में कांग्रेस और बीजेपी के बीच जंग चल रही है, सुबह अहमदी जंग पार्ट 1 थी तो शाम को अहमदी जंग पार्ट 2 चल रही है क्योंकि एक तरफ कांग्रेसी नेता चुनाव आयोग पहुँच रहे हैं तो दूसरी तरफ बीजेपी नेता भी दिल्ली चुनाव आयोग के दफ्तर पहुँच रहे हैं, यह सब सिर्फ इसलिए क्योंकि कांग्रेस पार्टी किसी भी तरह से अहमद पटेल को राज्य सभा पहुंचाना चाहती है और इसीलिए गुजरात के 44 कांग्रेसी विधायकों को बैंगलोर के एक होटल में कैद किया गया था.

कांग्रेस ने चुनाव आयोग के पास पहुंचकर दो कांग्रेसी विधायकों की क्रॉस वोटिंग को रद्द करने की गुहार लगाई है क्योंकि अगर ये वोट रद्द नहीं हुए तो अहमद पटेल चुनाव हार जाएंगे वहीँ बीजेपी ने भी चुनाव आयोग के दफ्तर में पहुंचकर कांग्रेस की याचिका रद्द करने की गुहार लगाई है क्योंकि वोटिंग प्रक्रियाओं के तहत हुई है और उसमें कुछ भी गलत नहीं हुआ है.

केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कांग्रेस पार्टी को जमकर फटकार लगाई है. उन्होंने कहा कि गुजरात राज्य सभा में कांग्रेस पार्टी जिस प्रकार का ड्रामा कर रही है वह अनुचित और फर्जी है क्योंकि सुबह तक ये लोग जीत का दावा कर रहे थे लेकिन शाम को रो रहे हैं और काउंटिंग में हंगामा कर रहे हैं.

रवि शंकर प्रसाद ने कांग्रेस से कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी से इस तरह के बर्ताव की उम्मीद नहीं की जा सकती. कांग्रेस निराधार आरोप लगा रही है, इन्होने सुबह तक कोई प्रदर्शन नहीं किया लेकिन जब हार दिख रही है तो हंगामा कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हमें चुनाव आयोग से मिलकर कांग्रेस की एप्लीकेशन को रद्द करने की मांग की है क्योंकि एक बार वोट होने के बाद कुछ नहीं किया जा सकता. वोटिंग प्रोसेस के तहत हुई है और कुछ भी गलत नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी हार देखकर आपा खो बैठी है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: