Aug 18, 2017

योगी ने जो काम किया, आज तक कोई भी CM नहीं कर पाया: पढ़ें


cm-yogi-adityanath-ne-suni-janta-ki-samasyaaen-in-hindi-news

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जो काम कर दिखाया है वो काम आज तक कोई CM नहीं कर सका है. उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है और इतने बड़े राज्य में जनता दरबार लगाना आसान नहीं है लेकिन योगी आदित्यनाथ हर हप्ते जनता दरबार लगाते हैं और लोगों की समस्याएँ भी सुनते हैं.

आपने देखा होगा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने भी एक दो बार जनता दरबार लगाया था लेकिन वहां पर ऐसी अराजकता हुई कि आज तक केजरीवाल की दोबारा जनता दरबार लगाने की हिम्मत नहीं हुई, अब केजरीवाल जनता दरबार नहीं लगाते बल्कि एक दो लोगों को बंद कमरे में बुलाकर समस्याएँ जरूर सुनते हैं लेकिन केजरीवाल से मिलने के लिए लोगों को बहुत धक्के खाने पड़ते हैं.

लेकिन योगी के मामले में ऐसा नहीं है. वे एक साथ हजारों लोगों की शिकायतें सुनते हैं और जनता दरबार का बहुत अच्छी तरह से मैनेजमेंट करते हैं. अन्य मुख्यमंत्रियों के जनता दरबार में मुख्यमंत्री कुर्सी पर बैठ जाते हैं और जनता लाइन लगाकर उनके पास जाती है, लोग खड़े होकर उन्हें अपनी समस्याएँ सुनाते हैं लेकिन योगी आदित्यनाथ के मामले में ऐसे नहीं है. योगी आदित्यनाथ लोगों को कुर्सी पर बैठा देते हैं और खुद खड़े होकर सबके पास जाते हैं और उनकी समस्याएँ सुनते हैं.

आज योगी आदित्यनाथ ने सरकारी आवास में जनता दरबार लगाया और लोगों की समस्याएँ सुनीं. योगी जनता की समस्याएँ सुनने के बाद उसे तुरंत सुलझाने का आदेश देते हैं. आज तक ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है जिसमें योगी ने किसी को झूठा दिलासा दिया हो. एक बार उनके सामने शिकायत के बाद वे तुरंत कार्यवाही करते हैं और लोगों के साथ न्याय करते हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: