Aug 18, 2017

बाबा रामदेव बोले, चीन की हिम्मत नहीं कि भारत को टच भी कर सके..क्योंकि?


baba-ramdev-bole-china-hamara-kuchh-nahi-bigaad-sakta

योगगुरु बाबा रामदेव ने चाइना का खिलाफ अभियान छेड़ दिया है. वे काफी दिनों से चायनीज सामानों के बहिष्कार की अपील कर रहे हैं क्योंकि चाइना का सामान खरीदकर हम लोग ही उसे अमीर और ताकतवर बना रहे हैं और इसी पैसे के दम पर चीन भारत को युद्ध की धमकी दे रहा है.

आज बाबा रामदेव ने चाइना पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि चीन बार बार डोकलाम विवाद पर भारत को धमकी दे रहा है लेकिन उसके अन्दर भारत को टच करने की हिम्मत नहीं है क्योंकि वो समझ रहा है कि भारत चीन को जवाब देने में सक्षम है. 

उन्होंने कहा कि आज का भारत पहले वाला भारत नहीं है, अब भारत आत्म निर्भर हो चुका है इसलिए चीन की धमकियों से डरने वाला नहीं है, ये भारत चीन को मुंह तोड़ जवाब दे सकता है, हमारे पास मजबूत सेना है, हथियार हैं और हमारे सैनिकों के मनोबल में कोई कमीं नहीं है.

उन्होने कहा कि चीन की धमकियों से डरने की जरूरत नहीं है, उसे डॉलर, हथियार और सेना की धमकी देने दो, भारत पर हमला करने की उनके अन्दर हिम्मत नहीं है क्योंकि उन्हें भी पता है कि भारत पर हमला करने का अंजाम क्या होगा.

बाबा रामदेव ने कहा कि चीन भारत को कैसे धमका सकता है जब पूरी दुनिया जानती है कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है और चीन यहाँ पर 20 लाख करोड़ का बिजनेस करता है और 5 लाख करोड़ रुपये मुनाफ़ा कमाता है जो केंद्र सकरार के आधे मुनाफे के बराबर है. कोई देश उस देश पर कैसे हमला करता है जहाँ से वह हर साल 5 लाख करोड़ रुपये कमाता है.

बाबा रामदेव ने कहा कि चीन की धमकी सुनने के बजाय भारत खुद चीन को धमका सकता है और उसे घुटनों पर झुका सकता है. उन्होंने कहा कि चीन कमजोर देशों को जरूर धमका सकता है लेकिन भारत जैसे देश को ना धमका सकता है और ना ही भारत की बराबरी कर सकता है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: