Aug 31, 2017

राम रहीम चाहें तो जेल में अच्छा खा-पी सकते हैं: पढ़ें कैसे


baba-rahim-rahim-has-option-to-eat-good-foor-in-jail-hindi-news

पहले जेल में पैसे खर्च करने के लिए कैदियों के परिजन रुपये पैसे देकर आते थे, उन पैसों से कैदी कुछ खरीदकर खाते थे लेकिन अब जेलें भी आधुनिक हो गयी हैं. अब सभी कैदियों के बैंक खातों को आधार से जोड़ दिया गया है. बस अंगूठा लगाने की देर है. कैदी के अकाउंट से पैसे कट जाते हैं और जेल की कैंटीन से कैदी के मनपसंद खाने पीने की चीजें आ जाती हैं.

बाबा राम रहीम रोहतक की जिस सुनारिया जेल में बंद हैं वह भी आधुनिक है. उसमें भी कैदियों के लिए बढ़िया आप्शन है. जेल के अन्दर ही कैंटीन है. वे खाने पीने की चीजें कैंटीन से खरीद सकते हैं. पहले दिन जब वे जेल पहुंचे तो रात भर कुछ नहीं खाया पाया लेकिन दूसरे दिन जेल की कैंटीन से उनके लिए बिसलरी की पानी की बोतल आयी और कुछ फल आये. उनके पास अंगूठा लगाने वाली मशीन आयी, उन्होंने अंगूठा लगाया, उनके अकाउंट से पैसे कट गए. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सरकार ने यह सुविधा इसलिए की है ताकि कैदियों को अच्छा खाना खाने की सुविधा भी मिल सके और सरकार के पैसे भी बच सकें, पहले कैदी लोग फ्री में सरकारी खाना खाते थे लेकिन अब अगर अपने पैसे से खाएंगे तो सरकार का ही फायदा होगा.

बाबा राम रहीम को राजाओं महाराजाओं जैसे जीने की आदत है. उनके पास पैसा भी बहुत है. वे जेल में पानी की बोतल, जूस, फल और अन्य खाने पीने के सामान जेल से ही खरीद सकते हैं लेकिन उन्हें 20 साल जेल के कमरे में ही गुजारने पड़ेंगे.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: