Aug 15, 2017

मुख्यमंत्री के अलावा पार्ट टाइम राष्ट्रपति का भी काम कर रहे हैं अरविन्द केजरीवाल, आप खुद देखिये


arvind-kejriwal-copy-ramnath-kovind-on-independence-day

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल भले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं लेकिन वे पार्टी टाइम राष्ट्रपति का भी काम करते हैं. वे भले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं लेकिन राष्ट्रपति की तरह केजरीवाल भी देश को संबोधित करते हैं. ऐसा लगता है कि या तो केजरीवाल खुद को राष्ट्रपति मानते हैं या उनके गैंग वाले उनसे राष्ट्रपति की नक़ल करवा रहे हैं. कल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देश को संबोधित किया तो केजरीवाल ने भी उनकी नक़ल करते हुए देश को संबोधित किया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राष्ट्रपति हमारे देश की सबसे ऊंची संवैधानिक पोस्ट होती है. प्रत्येक स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति देश को संबोधित करते हैं और सभी मुद्दों पर बात करते हैं. आज तक ऐसा नहीं हुआ कि किसी मुख्यमंत्री ने देश को संबोधित किया हो. हाँ मुख्यमंत्री राज्य को जरूर संबोधित कर सकते हैं और उन्हें करना भी चाहिए लेकिन केजरीवाल शायद खुद को प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति समझते हैं इसलिए दिल्ली के बजाय सीधा देश को संबोधित करके पार्टी टाइम राष्ट्रपति का भी काम करते हैं. यह भी हो सकता है कि केजरीवाल खुद को पूरे देश का मुख्यमंत्री समझते हों.

केजरीवाल के विरोधी वैसे भी उन्हें राष्ट्रीय मुख्यमंत्री कहते हैं क्योंकि केजरीवाल दिल्ली का काम छोड़कर दूसरे राज्यों पर अधिक ध्यान देते हैं. अब शायद केजरीवाल को उनकी गैंग वाले सच में देश का मुख्यमंत्री मान बैठे हैं इसलिए उनसे ऐसे उलूल जुलूल काम करवा रहे हैं.

इससे भी हैरानी की बात यह है कि आपिये लोग सोशल मीडिया पर केजरीवाल के भाषण का ऐसे प्रचार कर रहे हैं कि जैसे कि प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति ने देश को संबोधित किया हो. अपने भाषण में केजरीवाल ने दिल्ली के बारे में कुछ नहीं बोला, सिर्फ देश के बारे में बोला, दिल्ली की किसी भी समस्या की चर्चा नहीं की, सिर्फ देश की समस्या की चर्चा की. दिल्ली वालों ने सोचा होगा कि केजरीवाल थोडा हमारी भी सुध लेंगे लेकिन केजरीवाल तो प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति की नक़ल कर रहे हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: