Aug 11, 2017

चेयर पर तेज-तर्रार आदमी को देखकर बोले कांग्रेसी नेता आनंद शर्मा 'हम सब भारत माता की संतान हैं'


anand-sharma-praised-vp-venkaiah-naidu-in-rajya-sabha

आज उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने 13वें उप-राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद राज्य सभा की कुर्सी संभाल ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनका स्वागत और धन्यवाद किया और उनकी तारीफ में राज्य सभा में लम्बा चौड़ा भाषण दिया.

कांग्रेसी नेता भी आज बदले बदले नजर आये और वेंकैया नायडू का हाउस चलाने में सहयोग करने का वादा किया, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने उन्हें गरीब और किसान का बेटा बताया साथ ही यह भी कहा कि वे हमेशा से हमारी लोगों की बात सुनते आये हैं,उन्हें आशा है कि आगे भी बोलने और जनता के मुद्दे उठाने का मौका दिया जाएगा.

कांग्रेसी नेता आनंद शर्मा को भी आज भारत माता की याद आ गयी. उन्होंने कहा कि संसद में जनता के हित में मुद्दे उठाना राजनीतिक पार्टियों का हक है इसलिए हमें आशा है कि सभी लोगों को बोलने का मौका दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम सब भारत माता की संतान हैं लेकिन हो सकता है सोचने का तरीका अलग हो. उन्होंने वेंकैया की तारीफ करते हुए कहा कि आप जमीन से उठकर यहाँ तक पहुंचे हैं और इस पद के काबिल हैं, हम आपका स्वागत करते हैं.

आपको बता दें कि वेंकैया नायडू ने पहले ही साफ़ कर दिया है कि संसद में अब सिर्फ काम होगा, हंगामा करने वालों को कोई जगह नहीं मिलेगी. अगर चर्चा करनी है तो नियम के तहत करनी होगी, राज्य सभा की कार्यवाही को बाधित करने की किसी को भी इजाजत नहीं दी जाएगी. उन्होने कहा है कि अब वे किसी भी पार्टी में नहीं हैं इसलिए ना तो किसी का पक्ष लेंगे और ना ही किसी को बख्शेंगे.

कांग्रेसी नेता वेंकैया नायडू से इसीलिए डरे हुए हैं, उन्हें पता है कि अब तक वे हंगामा करके राज्य सभा को स्थगित करवा देते थे लेकिन अब वेंकैया नायडू उनकी सुनेंगे नहीं. अब वे हंगामा करेंगे तो उन पर कार्यवाही हो जाएगी क्योंकि राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति सब के सब बीजेपी से चुनकर आये हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

1 comment:

  1. Action must be taken against those members who creats ruckus in the house and do not allow to function it.Every memeber has a right to speak but creating nuisnace must not be allowed.

    ReplyDelete