Aug 8, 2017

जब कांग्रेस ने देखा कि हार गए अहमद पटेल तो कर दिया हंगामा, रुकवा दी काउंटिंग: पढ़ें क्यों


ahmed-patel-lost-rajya-sabha-election-congress-pushed-counting

गुजरात में राज्य सभा चुनाव के रिजल्ट सुनने के लिए लोगों को बहुत इन्तजार करना पड़ रहा है, पूरे देश की नजरें इस चुनाव पर लगी हैं लेकिन कांग्रेस की वजह से लोगों को इन्तजार करना पड़ रहा है, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस को 100 फ़ीसदी पता चल गया है कि अहमद पटेल राज्य सभा चुनाव हार चुके हैं इसलिए उन्होंने हंगामा करके काउंटिंग रुकवा दी है, कांग्रेसी नेता दो कांग्रेसी वोटों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. इनका कहना है कि हमारे दो कांग्रेसी विधायकों ने खुलेआम बीजेपी को वोट दिया है इसलिए उनका वोट रद्द करना चाहिए.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अहमद पटेल राज्य सभा चुनाव हार चुके हैं, उन्हें जरूरत के वोट नहीं मिल पाए, उन्हें जीतने के लिए 45 वोट चाहिए थे लेकिन दो कांग्रेस विधायकों ने क्रॉस वोटिंग करके उनकी हार पर मुहर लगा दी. अगर इन दोनों कांग्रेसी नेताओं का वोट रद्द किया जाता है तभी अहमद पटेल जीतेंगे इसीलिए कांग्रेसी नेता चुनाव आयोग में अपनी शिकायत लेकर गए हैं. चुनाव आयोग की मीटिंग जारी है और कुछ ही देर में उनका फैसला आ सकता है लेकिन लोगों को रिजल्ट के लिए कुछ देर और इन्तजार करना पड़ सकता है.

अभी तक वोटों की मतगणना नहीं शुरू हुई है लेकिन कांग्रेस ने हंगामा शुरू कर दिया है और दोनों क्रॉस वोटों को रद्द करने की मांग की है, कांग्रेस को भी पता चल गया है कि अहमद पटेल चुनाव हार चुके हैं इसलिए हंगामा शुरू कर दिया है.

कांग्रेस विधायक शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि हमारे दो कांग्रेस विधायकों - भोलाभाई और राघवजी ने खुलेआम बीजेपी को वोट दिया, दोनों के वोट रद्द होने चाहियें उसके बाद ही मतगणना शुरू होगी, दिल्ली में रणदीप सिंह सुरजेवाला और RPN सिंह चुनाव आयोग भी पहुँच गए हैं और दोनों वोटों को रद्द करवाना चाहते हैं जिसका साफ़ साफ़ मतलब है कि अहमद पटेल चुनाव हार चुके हैं हालाँकि अभी इसकी घोषणा नहीं की गयी है. यह भी खबर आ गयी है कि JDU के एक विधायक ने भी बीजेपी को ही वोट दिया है.

तीनों सीटें जीतने के बाद बीजेपी ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है जबकि कांग्रेस के दफ्तर में सन्नाटा पसरा हुआ है. गुजरात में एक तरह से कांग्रेस की बड़ी हार हुई है क्योंकि विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के मुख्य रणनीतिकार फेल हो गए हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: