Aug 8, 2017

राज्य सभा चुनाव हार गए अहमद पटेल, BJP ने शुरू किया जश्न, कांग्रेस में पसरा मातम: पढ़ें


ahmed-patel-lost-rajya-sabha-election-bjp-started-celebration

गुजरात से एक बड़ी खबर आयी है, कांग्रेस को जिसका डर था वही हुआ है क्योंकि अहमद पटेल राज्य सभा चुनाव हार चुके हैं, उन्हें जरूरत के वोट नहीं मिल पाए, उन्हें जीतने के लिए 45 वोट चाहिए थे लेकिन दो कांग्रेस विधायकों ने क्रॉस वोटिंग करके उनकी हार पर मुहर लगा दी.

अभी तक वोटों की मतगणना नहीं शुरू हुई है लेकिन कांग्रेस ने हंगामा शुरू कर दिया है और दोनों क्रॉस वोटों को रद्द करने की मांग की है, कांग्रेस को भी पता चल गया है कि अहमद पटेल चुनाव हार चुके हैं इसलिए हंगामा शुरू कर दिया है.

कांग्रेस विधायक शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि हमारे दो कांग्रेस विधायकों - भोलाभाई और राघवजी ने खुलेआम बीजेपी को वोट दिया, दोनों के वोट रद्द होने चाहियें उसके बाद ही मतगणना शुरू होगी, दिल्ली में रणदीप सिंह सुरजेवाला और RPN सिंह चुनाव आयोग भी पहुँच गए हैं और दोनों वोटों को रद्द करवाना चाहते हैं जिसका साफ़ साफ़ मतलब है कि अहमद पटेल चुनाव हार चुके हैं हालाँकि अभी इसकी घोषणा नहीं की गयी है. यह भी खबर आ गयी है कि JDU के एक विधायक ने भी बीजेपी को ही वोट दिया है.

तीनों सीटें जीतने के बाद बीजेपी ने जश्न मनाना शुरू कर दिया है जबकि कांग्रेस के दफ्तर में सन्नाटा पसरा हुआ है. गुजरात में एक तरह से कांग्रेस की बड़ी हार हुई है क्योंकि विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के मुख्य रणनीतिकार फेल हो गए हैं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

1 comment:

  1. Abe chutiye... Dekh le tu kitna bada moorkh hai... Ahmed Patel chunaav jeeta tha...

    ReplyDelete