Jul 25, 2017

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने गुड़िया गैंगरेप की जांच CBI को सौंपने के लिए PM MODI को लिखा पत्र


virbhadra-singh-write-letter-to-handover-gudia-gangrape-case-to-cbi

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने जानकारी दी है कि उन्होंने शिमला में हुए गुड़िया गैंगरेप और जघन्य हत्याकांड  की जांच CBI से कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है.

मुख्यमंत्री वीरभद्र ने बताया कि जैसे ही पुलिस जांच में कुछ पुख्ता सबूत मिले, हमने तुरंत एक्शन लिया, गुनहगारों को अरेस्ट किया, मीडिया ने जिस तरह से रिपोर्टिंग की वह सही नहीं थी, हम राज्य के लोगों की सुरक्षा के लिए फिक्रमंद भी हैं और जिम्मेदार भी हैं.

उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच के लिए मैंने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा और CBI जांच की सिफारिश की, इसके अलावा मैंने खुद गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बात की.

क्या है गुड़िया गैंगरेप और हत्याकांड

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गुड़िया 16 साल की एक नाबालिक छात्रा थी, 5 जुलाई को स्कूल जाते समय उसका किडनैप कर लिया गया और करीब 6 लोगों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. बाद में उसकी हत्या भी कर दी गयी, हत्या के दूसरे दिन उसका मृत शरीर मिला

इस घटना के बाद मृतक लडकी के परिजनों ने शिमला जिले के कोटकई पुलिस स्टेशन में  FIR दर्ज करवाई जिसके बाद करीब 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया लेकिन पुलिस कस्टडी में एक आरोपी की मौत हो गयी.

अब CBI के सामने दो सवाल हैं, पहला-  गैंगरेप और हत्या किसनें की, दूसरा - एक आरोपी की पुलिस कस्टडी में मौत कैसे हुई. CBI ने दोनों घटनाओं की जांच के लिए SIT बिठा दी है. 
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: