Jul 14, 2017

तेजस्वी यादव को नहीं बचा पाएगा मूंछों वाला बहाना: पढ़ें क्यों


tejashwi-yadav-ki-mooche-nahi-bacha-paengi-scam-se

बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भले ही भ्रष्टाचार के आरोपों से बचने के लिए मूछें ना होने का बहाना बना रहे हों लेकिन उन पर कार्यवाही होने से मूछें भी नहीं बचा पाएंगी क्योंकि केंद्र सरकार के बेनामी संपत्ति वाले कानून में कहीं नहीं लिखा है कि अगर मूंछें ना हुईं तो आरोपी को भ्रष्टाचारी नहीं समझा जाएगा.

आपको बता दें कि तेजस्वी यादव पर बेनामी संपत्ति कानून के तहत मामला दर्ज हो चुका है, उनकी कुर्सी खतरे में है, JDU उनसे इस्तीफा मागने का विचार कर रही है. ऐसे में तेजस्वी यादव 2004 में मूंछें ना होने का बहाना बना रहे हैं, उन्होंने कहा था कि 2004 में मैं सिर्फ 14-15 साल का था, उस वक्त मेरी मूंछें भी नहीं आयी थीं, ऐसे में मैं भ्रष्टाचार कैसे कर सकता हूँ.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तेजस्वी यादव के नाम पर 14-15 वर्ष की उम्र में अथाह संपत्ति बनायी गयी, हो सकता है कि उस वक्त तेजस्वी यादव में इतनी समझ ना रही हो लेकिन उनके पापा लालू यादव ने अपने बेटे तेजस्वी यादव और बेटी मीसा भारती के नाम पर जमीन लिखवा दी हो. ऐसे में अगर तेजस्वी यादव मूंछें ना होने का बहाना बना रहे हैं तो केंद्र सरकार बेनामी संपत्ति के कानून के तहत उनकी संपत्ति तो जब्त कर ही सकती है, भले ही वे जेल जाने से बच जाएं लेकिन अरबों रुपये की संपत्ति को तो जब्त होगी ही.

आपको बता दें कि लालू यादव पर आरोप है कि उन्होने रेल मंत्री रहते वक्त होटल टेंडर घोटाला किया, निजी कंपनियों को मनमर्जी टेंडर दिए और उनसे बदले में पटना में अथाह संपत्ति ले ही और उस जमीन को अपने बेटे तेजस्वी यादव और मीसा भारती के नाम पर लिखवा दिया.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: