Jul 19, 2017

एक और बड़ा मंत्रालय पाकर स्मृति ईरानी के चेहरे पर वापस लौटी रौनक, बधाइयों का लगा तांता


smriti-irani-happy-become-i-b-minister-in-modi-sarkar
एक और बड़ा मंत्रालय मिलने से स्मृति इरानी के चेहरे की खोयी रौनक वापस लौट आयी है, इससे पहले जब उन्हें मानव संसाधन मंत्री पद से हटाया गया था तो उनकी बहुत हंसी उड़ाई गयी थी लेकिन मोदी ने उन्हें फिर से बड़ा मंत्रालय देकर उनकी रिस्पेक्ट वापस लौटा दी है, आज सुबह से ही स्मृति इरानी को बधाइयों का तांता लगा हुआ है, ट्विटर पर कई घंटों तक स्मृति ईरानी ट्रेंड करता रहा.

कल प्रधानमंत्री मोदी ने जैसे स्मृति इरानी को सूचना और प्रसारण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा स्मृति इरानी ने गहरी ख़ुशी जताई और मोदी को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि मुझपर भरोसा जताने के लिए माननीय प्रधानमंत्री का धन्यवाद.
smriti-irani-information-and-broadcasting-minister
इसके बाद तो स्मृति इरानी को बधाइयों का तांता लग गया, इतने बड़े मंत्रालय का चार्ज संभालने के बाद बधाई मिलना लाजमी भी है, उन्होंने योगी आदित्यनाथ, जगत प्रसाद नड्डा, शिवराज सिंह चौहान, कृष्ण पाल गुर्जर, वेंकैया नायडू आदि ने बधाई दी.

आपको बता दें कि उप-राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित होने के बाद वेंकैया नायडू ने सूचना प्रसारण मंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया, कल ही उन्हें NDA की तरफ से उप-राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित किया गया था, आज उन्हें नामांकन दाखिल करना है, उप-राष्ट्रपति उम्मीदवार किसी भी लाभ के पद पर नहीं रह सकता इसलिए वेंकैया नायडू को इस्तीफ़ा देना जरूरी था.

उनके इस्तीफ़ा देने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कपडा मंत्री स्मृति इरानी को सूचना और प्रसारण मंत्रालय का भी प्रभार दे दिया, अब स्मृति इरानी कपडा मंत्री के साथ साथ सूचना प्रसारण मंत्री भी हैं. मोदी ने स्मृति इरानी को इतना बड़ा मंत्रालय लेकर उनपर बड़ा भरोसा दिखाया है.

आपको बता दें कि स्मृति इरानी गुजरात से राज्य सभा सांसद हैं, मोदी सरकार ने उन्हें 2014 में मानव संसाधन मंत्री बनाया था लेकिन विवादों की वजह से उनका मंत्रालय बदलकर उन्हें टेक्सटाइल यानी कपट मंत्री बनाया गया था.

पेश है स्मृति इरानी का राजनीतिक बायोडाटा
  • 19 अगस्त 2011 से बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष
  • 2014 में गुजरात से राज्य सभा सांसद
  • 26 मई 2014 से 5 जुलाई 2016 तक मानव संसाधन मंत्री
  • 7 जुलाई 2016 से टेक्सटाइल्स कपडा मंत्री
  • 18 जुलाई 2017 सूचना प्रसारण मंत्री
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: