एक महीना पहले पैरों से कुचलते थे टमाटर, आज उसी टमाटर को बचाने के लिए लगे सुरक्षा गार्ड

Tight security for tomatoes to stop stealing in Indore, Earlier this month kisan throwing tomatoes on roads
security-gaurd-deployed-for-tomatoes-in-indore-viral-news

टमाटर ने  जितनी तेजी से अपना रंग बदला है, उतनी तेजी से शायद ही किसी ने रंग बदला होगा, एक महीनें पहले इंदौर के ही किसान आन्दोलन के नाम पर टमाटर को अपने पैरों तले रौंद रहे थे, ट्रक के ट्रक टमाटर सड़कों पर फेंक दिए गए थे, आन्दोलनकारियों ने बेरहमी के साथ टमाटर पर अपना गुस्सा निकाला था लेकिन आज हालत यह हो रही है कि टमाटर की रक्षा के लिए सुरक्षा गार्ड तैनात करने पड़ रहे हैं.

100 रुपये हुआ टमाटर के दाम

आपको बता दें कि एक महीनें पहले जब टमाटर के दाम 10 रूपए किलो थे तो किसना आन्दोलनकारियों ने टमाटर को सड़कों पर फेंक दिए थे, उन्हें पैरों से कुचलकर अपना गुस्सा निकाला था लेकिन आज टमाटर 100 रुपये में मिल रहा है तो इंदौर मंदिर के एक आढ़ती ने टमाटर की रक्षा के लिए चार चार सुरक्षा गार्ड तैनात किये हैं. एक एक टमाटर को बेटे की तरह संभलकर रखा जा रहा है.

मुंबई में हुई टमाटर की चोरी, इसलिए रखा सुरक्षा गार्ड

आढ़त मालिक का कहना है कि महाराष्ट्र में कुछ जगह टमाटर की चोरी की घटनाएं सामने आयी है इसलिए हम लोग पहले से ही तैयार हो गए हैं और टमाटर की रक्षा के लिए गार्ड तैनात करवाए हैं. आपको बता दें कि मुंबई में एक सब्जी की दूकान से 300 किलो टमाटर चोरी कर लिए गए थे. ये खबर जब इंदौर तक पहुंची तो दुकानदारों से सुरक्षा की मांग की और उनकी मांग पर गार्ड्स तैनात कर दिए गए.

कम हुई है टमाटर की पैदावार

मंडी के व्यापारियों का कहना है कि इस साल टमाटर की कम पैदावार हुई है इसलिए अगस्त तक मंहगाई बनी रहेगी. एक महीनें पहले 70000-8000 कैरट टमाटर आते थे लेकिन इस वक्त सिर्फ 1200 कैरट टमाटर आ रहे हैं. टमाटर की कम पैदावार की वजह से टमाटर के दाम आसमान छूने लगे हैं.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Madhya Pradesh

States

Post A Comment:

0 comments: