चीयर्स बोलकर मोदी ने चुश्कियाँ लेकर पीया ये चीज: पढ़ें क्या

pm-modi-drink-water-saying-cheers-in-israel-water-treatment-plant

आज प्रधानमंत्री मोदी की जिन्दगी का सबसे अहम दिन रहा, आपने अब तक मोदी को किसी बीच पर जाते हुए नहीं देखा होगा लेकिन आज वे अपने दोस्त प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू के साथ बीच पर गए, समुंदर में घुसे और लहरों का आनंद लिया हालाँकि मोदी समुंदर में अन्दर तक जाने का साहस नहीं जुटा पाए ऐसा इसलिए क्योंकि लहरें बहुत तेज थीं और मोदी ने सोचा कि हो सकता है ये लहरें उन्हें बहा ले जाए.

आज मोदी इजरायल की एडवांस टेक्नोलॉजी का परिचायक मोबाइल वाटर ट्रीटमेंट प्लांट देखने के लिए डोर बीच पर गए थे, यह मोबाइल वाटर ट्रीटमेंट प्लांट एक जीप के जैसा है जिसमें मशीन फिट की गयी है, यह ऐसे टेक्नोलॉजी है जो समुंदर के भी जल को फ़िल्टर करके शुद्ध पानी बना देती है.
mobile-water-treatment-plant-at-dor-beach

आज मोदी ने खुद अपनी आँखों से इस टेक्नोलॉजी का जायजा लिया और जीप में बैठने का अनुभव भी लिया, स्वयं प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू ने जीप को ड्राइव किया.

इजरायल के वैज्ञानिकों ने मोदी को उनकी आँखों के सामने समुंदर का पानी फ़िल्टर करके दिखाया और वहां मौजूद सभी लोगों को ग्लास में पीने के लिए पानी दिया गया, सबने चीयर्स बोला और चुश्कियाँ लेकर पानी पीया, मोदी ने भी मजे लेकर पानी पिया. देखिये फोटो -
pm-modi-drink-water-in-israel

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मोदी डोर बीच पर वाटर फ़िल्टरेशन प्लांट का जायजा लेने ही गए थे, कहा जाता है कि यह प्लांट हर तरह के पानी को साफ़ कर देता है, इसका इस्तेमाल सूखा पड़ने पर पानी की कमी पूरी करने के लिए किया जाता है, इजरायल सूखाग्रस्त क्षेत्र है इसलिए वह इसी प्लांट से अपनी प्यास बुझाता है. भारत इसे खरीदने पर विचार कर रहा है ताकि समुद्र तट पर तैनात सैनिकों के लिए पानी का पानी आसानी से उपलब्ध कराया जा सके.

मोदी ने इस प्लांट का जायजा लेने के बाद अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, यह फ़िल्टर प्लांट वाकई में बेमिशाल है, सूखाग्रस्त इलाकों में यह बहुत काम की चीज है, यह प्राकृतिक आपदा के समय भी पीने का पानी उपलब्ध करा सकती है, मैंने आज अपनी आँखों से इसे देखा है और इसका पानी भी पिया है, इजरायल ने वाकई में कमाल कर दिया है. देखें VIDEO
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Post A Comment:

0 comments: