Jul 15, 2017

तेजस्वी यादव के लिए बुरी खबर, नीतीश कुमार ले चुके हैं ये फैसला


nitish-kumar-decided-to-ask-tejashwi-yadav-resignation

बिहार में राजनीतिक उठापटक का दौर जारी है, सत्ताधारी पार्टियों JDU और RJD के नेताओं की बयानबाजी देखकर ऐसा लग रहा है कि दोनों पार्टियों के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है, तेजस्वी यादव पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लग चुके हैं और नीतीश कुमार किसी दागी उप-मुख्यमंत्री के साथ काम करना नहीं चाहते. अब यह खबर आ गयी है कि नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव से इस्तीफ़ा मांगने का मन बना लिया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कल RJD विधायकों ने साफ़ साफ़ कह दिया था कि अगर तेजस्वी यादव से इस्तीफ़ा माँगा गया तो RJD के भी सभी विधायक और मंत्री अपने पद से इस्तीफ़ा दे देंगे, इसके बाद JDU नेताओं ने भी जवाब देते हुए कहा था कि नीतीश कुमार भी सत्ता के भूखे नहीं हैं, उन्हें भी इस्तीफ़ा देने में पांच मिनट नहीं लगेंगे.

अब खबर आ रही है कि रविवार को नीतीश कुमार ने अपने आवास पर एक विशेष बैठक बुलाई है जिसमें तेजस्वी यादव का इस्तीफा माँगा जाएगा, तेजस्वी यादव को भी इस बात भनक लगा गयी है इसीलिए उन्होंने भी नीतीश कुमार से कन्नी काटना शुरू कर दिया है.

आपको बता दें कि आज पटना के अशोक कन्वेंशन सेंटर में विश्व युवा कौशल दिवस के उपलक्ष्य में एक सरकारी कार्यक्रम आयोजित किया गया था, इस कार्यक्रम में नीतीश के अलावा तेजस्वी यादव को भी आना था लेकिन वे नहीं आये, उनके लिए नीतीश कुमार के बगल में कुर्सी भी लगाई गयी थी और उनकी नेमप्लेट भी लगा दी गयी थी, जब वे काफी देर तक नहीं आये तो उनकी नेमप्लेट हटा ली गयी.

ये सब घटनाएं साबित कर रही हैं कि अब बिहार का महागठबंधन टूट जाएगा क्योंकि RJD के विधायकों ने भी साफ़ साफ़ कह दिया है कि अगर तेजस्वी यादव का इस्तीफा माँगा गया तो वे भी इस्तीफ़ा दे देंगे, अगर ऐसा हुआ तो नीतीश की सरकार गिर जाएगी, उसके बाद हो सकता कि नीतीश कुमार बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाएं.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: