Jul 16, 2017

चीन की साजिश समझ गयीं महबूबा, बोली अमरनाथ हमले की दुनिया ने की निंदा लेकिन चीन रहा खामोश


mehbooba-mufti-slams-china-for-amarnath-terrorist-attack

अमरनाथ आतंकी हमले की दुनिया भर के देशों ने निंदा की है लेकिन भारत के पड़ोसी देश चीन ने चुप्पी साधे रखी, चीन ने इस हमले की निंदा में कोई भी बयान जारी नहीं किया जिसे देखते हुए जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती ने चीन को कड़ी फटकार लगाई है. उन्होंने कहा कि अमरनाथ हमले के बाद चीन की ख़ामोशी आश्चर्यचकित करने वाली है.

महबूबा ने आज कहा कि मैं हैरान हूँ, चीन ने अभी तक अमरनाथ आतंकी हमले की निंदा नहीं की है जबकि एक पडोसी देश होने के नाते उसे करनी चाहिए थी, पूरी दुनिया ने इस हमले की निंदा की लेकिन बीजिंग साइलेंट रहा, यह ऐसा हमला था जिसके खिलाफ सबको एक होना चाहिए था, हर किसी को इसकी निंदा करनी चाहिए थी, हम चीन से भी यही उम्मीद कर रहे थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.

महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि चीन से आजतक क्रॉस बॉर्डर टेररिज्म पर पाकिस्तान की तरफ उंगली नहीं उठाई, ना ही कश्मीर में आतंकवाद पर उन्होंने पाकिस्तान का विरोध किया है जबकि पूरी दुनिया ने पाकिस्तान की निंदा की है.

महबूबा मुफ़्ती ने कहा कि अमरनाथ आतंकी हमला केवल कानून व्यवस्था का मामला नहीं है बल्कि इसमें बाहरी देश भी शामिल है, चीन की ख़ामोशी देखकर तो यही लग रहा है. ऐसा लग रहा है कि इस हमले को अंजाम देने में बाहरी देश भी शामिल हैं. उन्होंने देश की सभी पार्टियों को एक होकर कश्मीर समस्या सुलझाने की मांग करते हुए कहा कि जिस तरह से चीन के मुद्दे पर सभी पार्टियाँ एक हुई हैं उसी तरह से कश्मीर के मुद्दे पर सभी पार्टियों को साथ आकर बात करनी चाहिए.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: