राम को बधाई देने के मामले में ममता बनर्जी ने मारी बाजी, एक घंटा पहले ही दे दी बधाई

mamata-banerjee-congratulate-ramnath-one-hour-before-win

ममता बनर्जी भी कमाल की नेता हैं, रामनाथ कोविंद का विरोध करने में सबसे आगे ममता बनर्जी थी तो बधाई देने में भी ममता बनर्जी सबसे आगे थीं, उन्होंने सबसे पहले रामनाथ कोविंद को बधाई थी, वो भी घोषणा होने से एक घंटा पहले, पार्लियामेंट के वोटों की गिनती में बहुमत मिलने के बाद ही ममता बनर्जी को पता चल गया था कि अब रामनाथ को जीतने से कोई नहीं रोक सकता इसलिए उन्होंने एक घंटा पहले ही उन्हें बधाई दे दी.
mamata-banerjee-ne-ramnath-kovind-ko-badhai-di
आपको बता दें कि बीजेपी उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को पार्लियामेंट में बहुमत मिल गया. रामनाथ को कुल 70 फ़ीसदी सांसदों ने वोट किये जबकि मीरा कुमार को केवल 30 फ़ीसदी सांसदों ने वोट किये, राम को 747 में से 522 सांसदों ने वोट किये जबकि मीरा को सिर्फ 225 सांसदों ने वोट किये.
रामनाथ ने पार्लियामेंट के अलावा राज्यों के मतदान में भी मीरा कुमार को बुरी तरह से हराया है, उन्हें जीतने के लिए 50 फ़ीसदी वोटों की जरूरत थी लेकिन अब तक उन्हें 60 फ़ीसदी वोट मिल चुके हैं, वे बहुमत के साथ चुनाव जीत चुके हैं.

अगर टोटल वोटों की बात करें तो रामनाथ कोविंद को 7,02,044 वोट मिले जबकि मीरा कुमार को सिर्फ 3,67,314 वोट मिले. रामनाथ कोविंद को मीरा कुमार से 3,34,730 वोट अधिक मिले.

रामनाथ कोविंद भारत के 14वें राष्ट्रपति होंगे, प्रणब मुख़र्जी का कार्यकाल 25 जुलाई को समाप्त हो रहा है, वे 26 तारीख पर काम काज संभाल लेंगे.

मोदी और अमित शाह ने भी दी बधाई

रामनाथ कोविंद की जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी बधाई दी है, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी उन्हें बधाई दी.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: