Jul 30, 2017

इस्लाम से डर गए 'जय श्री राम' बोलने वाले खुर्शीद अहमद, मांगी माफी


khurshid-ahmad-says-sorry-for-jai-shree-ram-remark

बिहार के मंत्री खुर्शीद अहमद आखिरकार इस्लाम से डर ही गए, सुबह उन्होंने जोश में जय श्री राम बोला था और कहा था कि मुसलमान किसी से नहीं डरता लेकिन शाम होते ही उन्होंने जय श्री राम का नारा लगाने के लिए माफी मांग ली. जय श्री राम का नारा लगाने के लिए उनके खिलाफ इमारत शरिया ने फतवा जारी क्या था, फतवे में उन्हें इस्लाम से बर्खास्त करने की धमकी दी थी, यही नहीं उनका निकाह रद्द करके फर से निकाह करने का आदेश दिया गया था.

अगर खुर्शीद अहमद माफी ना मांगते तो उन्हें अपनी पत्नी को तलाक देकर दोबारा निकाह करना पड़ता और इस्लाम के नियम के मुताबिक़ अपनी पत्नी का हलाला भी कराना पड़ता, इसलिय उन्होने मुस्लिमों से माफी मंहगा ही उचित समझा.

उन्होंने माफी मांगते हुए कहा, अगर मेरी वजह से किसी की भावना को ठेस पहुंची है तो उसके लिये माफी मांगता हूँ, मेरा किसी धर्म को गलत ठहराने का मकसद नहीं था, हर आदमी अपनी आस्था के अनुसार जीता है, मैंने किसी को गाली नहीं दी थी, अगर किसी को लगता है कि मैंने किसी को गलत कहा है तो मुझसे सवाल कर सकता है.

उन्होंने यह भी कहा कि इस दुनिया में पैदा होने वाला हर आदमी इंसान होता है लेकिन उसके बाद हिन्दू मुसलमान बनता है, हमारा समाज ही हमें हमें हिन्दू मुस्लिम बनाता है, मैं इंसान पहले हूँ और मुसलमान बाद में.

फतवे का जिक्र करते हुए कहा कि, मेरे खिलाफ फतवा निकालने के लिए पहले मुझसे पूछा नहीं गया, अपने आप फतवा निकाला गया है, अब देखते हैं आगे क्या होता है लेकिन अगर किसी को बुरा लगा हो तो मैं माफी मांगता हूँ.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: