Jul 12, 2017

कुपवाड़ा आतंकी हमले में भारतीय सेना के दो जवान शहीद


kashmir-ke-kupwara-me-atanki-hamla-2-jawan-shaheed-in-hindi

कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में कीरेन सेक्टर में पक्सितानी सैनिकों ने हमला किया है जिसमें  2 जवान मौके पर ही शहीद हो गए हैं जबकि तीन घायल हैं. यह घटना कीरेन सेक्टर में हुई है, कहा जा रहा है कि भारतीय सेना भी पाकिस्तान को करारा जवाब दे रही है. कल अमरनाथ यात्री बस पर हमला करने के बाद यह दूसरा बड़ा हमला है, यात्री बस पर हमले में 7 लोगों की हत्या हुई थी जबकि कीरेन सेक्टर के हमले में दो जवानों की शहादत हुई है.

आपको बता दें कि कल भारतीय जवानों ने भ तीन आतंकियों का एनकाउंटर किया था, ये सभी आतंकी हिजबुल मुजाहिद्दीन आतंकी संगठन के थे, इसी संगठन में बुरहान वानी भी काम करता था, इसमें जिहाद करने वाले सभी आतंकवादी स्थानीय हैं.

आपको बता दें कि बडगाम जिले के रादबुग गाँव में आतंकियों के छुपे होने की खबर कल रात में ही मिली थी जिसके बाद राष्ट्रीय राइफल्स, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप, CRPF और जम्मू कश्मीर पुलिस ने मिलकर एक संयुक्त ऑपरेशन शुरू किया था, यह ऑपरेशन शाम कल शाम 6 बजे शुरू किया गया था और रात 8.30 बजे तीनों आतंकियों को ख़त्म कर दिया गया. आतंकियों के पास से भारी हथियार और युद्ध सामग्री बरामद की गयी है.

आपको बता दें कि दो दिन पहले इन्हीं लोगों ने अमरनाथ यात्रियों की बस पर हमला करने 7 निर्दोष लोगों की जान ले ली थी जबकि 15 को घायल कर दिया था, सुरक्षाबलों ने सिर्फ 24 घंटे में इन्हें ख़त्म करके निर्दोष लोगों की मौत का बदला ले लिया.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: