Jul 18, 2017

चीनी मीडिया ने बोला झूठ, 158 भारतीय सैनकों को किया ख़त्म


india-rubbishes-chinese-media-report-to-kill-158-indian-soldiers

चीनी मीडिया ने झूठी खबर छापी है जिसमें लिखा गया है कि चीनी सेना ने भारत को कड़ा सबक सिखाते हुए 156 भारतीय सैनिकों को ख़त्म कर दिया, रिपोर्ट में यह भी लिखा है कि चीनी सेना ने सिक्किम बॉर्डर पर रॉकेट से हमला किया और देखते ही देखते 156 भारतीय सैनिक ख़त्म हो गए.

आज यह खबर सुनने के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने चीनी मीडिया की ख़बरों का खंडन करते हुए जमकर फटकार लगाई. उन्होने कहा कि ऐसी ख़बरें आधारहीन, दुर्भावनापूर्ण और शरारती हैं. ऐसी ख़बरें छापकर चीनी मीडिया ने साबित कर दिया है कि वह ख़बरों को लेकर जिम्मेदार नहीं हैं. ऐसा करना उन्हें शोभा नहीं देता.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऐसी निराधार ख़बरें चीन के Dunya news ने छापी थी और अपनी खबर के श्पष्टिकरण के लिए दो मिनट का एक VIDEO भी जारी किया था जिसमें चीनी सेना को रॉकेट से हमला करते दिखाया गया था लेकिन यह VIDEO तिब्बत में चीनी सेना के अभियान का था ना कि भारतीय सेना पर हमले का. इससे भी हैरानी की बात ये थी कि इस वीडियो को चाइना सेंट्रल टेलीविज़न ने ब्रॉडकास्ट किया था.

इस वीडियो में दिखाया गया है कि चीनी सेना भारतीय सेना पर रॉकेट लांचर, मशीन गन और मोर्टार से हमला कर रही है. हालाँकि यह VIDEO एक अभ्यास का था लेकिन चीनी मीडिया ने इसे सच में भारत पर हमले के रूप में दिखा दिया.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: