मोदी और जिनपिंग को ऐसे मिलते देखकर हैरान हो गए चीनी अधिकारी

Prime Minister Narendra Modi and Chinese President Xi Jinping today shook hands and greeted each other at an informal meeting of BRICS nations
india-pm-narendra-modi-and-china-president-xi-jinping-meet-viral
पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है कि पता नहीं कब भारत और चीन में युद्ध हो जाए, सिक्किम बॉर्डर पर दोनों देशों की सेनायें आमने सामने खड़ी हैं, युद्ध की तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं, बंदूकें लोड हो गयी हैं, फाइटर प्लेन बम बरसाने के लिए तैयार हैं लेकिन कल G-20 सम्मलेन में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति सी जिनपिंग ऐसे मिले जैसे दोनों देशों के बीच में कुछ हुआ ही नहीं है. दोनों मुस्कराते हुए मिले और एक दूसरे का हाल चाल भी पूछा.

दोनों देशों के अधिकारियों को ये उम्मीद नहीं रही होगी कि दोनों नेता इस तरह से एक दूसरे से मिलेंगे, ये लोग सोच रहे थे कि आँखों में चिंगारी लेकर ये एक दूसरे से मिलेंगे और एक दूसरे की शिकायत करेंगे लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ, दोनों नेताओं ने ऐसा जताया कि सब कुछ नार्मल है, इन्हें इस तरह से मिलते देखकर अधिकारी हैरान थे, आप फोटो में खुद देखिये, लोग कितना हैरान होकर दोनों नेताओं को देख रहे हैं.

मोदी और जिनपिंग की करीब पांच मिनट तक मुलाक़ात हुई, इस दौरान भारत के NSA अजीत डोभाल भी मोदी के साथ थे, वे भी नार्मल दिखाई दे रहे थे लेकिन चीनी अधिकारी हैरान थे. मोदी और जिनपिंग की यह फोटो पूरी दुनिया में वायरल हो रही है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जर्मनी के हमबर्ग शहर में G-20 देशों का सम्मलेन चल रहा है जिसमें मोदी और जिनपिंग भी गए हैं, कल इसी सम्मेलन के इतर BRICS देशों की भी मीटिंग हुई जिसमें जिनपिंग ने आतंकवाद से निपटने के लिए भारत के प्रयासों की तारीफ की थी. यह खबर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी थी. इस सम्मेलन में चीन ने यह भी भरोसा दिया था कि सिक्किम बॉर्डर मसले पर भारत से शान्ति से निपटा जाएगा.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Post A Comment:

0 comments: