Jul 27, 2017

गुजरात में चुनाव से पहले कांग्रेस में मची भगदड़, तीन कांग्रेसी विधायक बीजेपी में शामिल


gujarat-news-in-hindi-three-congress-mlas-join-bjp-before-election

गुजरात में कांग्रेस पार्टी के लिए बुरी खबर है क्योंकि चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में भगदड़ मच गयी है और कांग्रेसी विधायक इस्तीफ़ा देकर बीजेपी में भाग रहे हैं, आज तीन कांग्रेसी विधायक बीजेपी में शामिल हो गए. गुजरात के बीजेपी प्रभारी भोला यादव की उपस्थिति में उन्होंने भगवाधारण किया.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुछ ही दिन पहले गुजरात बीजेपी विधायक दल के नेता शंकर सिंह बाघेला ने कांग्रेस से इस्तीफ़ा देकर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया था, आज कांग्रेस के सीनियर नेता बलवंत सिंह राजपूत समेत 3 कांग्रेसी विधायकों ने इस्तीफ़ा देकर बीजेपी का दामन थाम किया.

खबर है कि बलवंत सिंह को राज्य सभा सदस्य बनाया जाएगा, वह राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के ही दिग्गज नेता और सोनिया गाँधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल के खिलाफ परचा दाखिल करेंगे और उनके खिलाफ चुनाव लड़कर उन्हें हराने की कोशिश करेंगे.

बलवंत सिंह के बीजेपी में आने की पहले से ही सूचना थी लेकिन आज उनके साथ 2 कांग्रेसी विधायक और बीजेपी में आ गए, ये हैं - तेजश्री बेन और पीआई पटेल.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगले महीनें 8 अगस्त को कांग्रेसी नेता अहमद पटेल राज्य सभा चुनाव के लिए अपना परचा दाखिल करेंगे, उन्हें चुनाव जीतने के लिए 47 विधायकों की जरूरत होगी, अगर कांग्रेस अपने बाकी विधायकों को एकजुट रखेगी तभी अहमद पतले चुनाव जीतेंगे, अगर एक दो और टूटकर आ गए तो अहमद पटेल राज्य सभा में नहीं आ पाएंगे, अगर ऐसा हुआ तो कांग्रेस को बहुत भारी नुकसान होगा क्योंकि अहमद पटेल सोनिया गाँधी के राजनीतिक सलाहकार हैं.

आपको बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस के विधायकों ने रामनाथ कोविंद के समर्थन में क्रॉस वोटिंग की थी, कांग्रेस के पास 57 विधायक हैं जिसमें से मीरा कुमार को सिर्फ 49 लोगों ने वोट दिए थे, मतलब 8 विधायक बीजेपी के साथ हैं जिसमें से आज 3 बीजेपी में आ गए हैं और बाकी 5 लोगों की पहचान करनी है, अगर बाकी के 5 के अलावा 2-3 विधायक और बीजेपी में आ जाते हैं तो अहमद पटेल का खेल ख़त्म हो जाएगा.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें
loading...

0 comments: