Jul 15, 2017

क्या आतंकियों ने योगी को नींद से जगाने के लिए विस्फोटक रखा


explosives-make-yogi-sarkar-awaken-from-sleep-now-he-alert
उत्तर प्रदेश विधानसभा में भले ही किसी ने शरारत के तहत विस्फोटक रखा था, भले ही इसे आतंकियों की साजिश कहा जा रहा है लेकिन विस्फोटक रखने वाले ने योगी सरकार को नींद से जरूर जगा दिया है वरना वे पहले की तरह सोते रहते और आतंकी किसी दिन विधानसभा में घुसकर अपना काम कर देते लेकिन ऐसा लग रहा है कि उन्होंने योगी सरकार को नींद से जगाया है और वार्निंग दी है कि अब नींद से जाग जाओ, अपनी सुरक्षा मजबूत कर लो वरना हम आपको जिन्दा नहीं छोड़ेंगे, पहली बार देखा गया है कि आतंकियों ने वार्निंग दी है, यानी खुद ही अलर्ट भेजा है. 

आप खुद देखिये, अब तक लखनऊ विधानसभा में कोई भी घुस आता था, विधायक लोग अपने कितने भी रिश्तेदारों और जानकारों को लेकर घुस जाते थे लेकिन अब हर किसी की जांच होगी, हर किसी के रिश्तेदारों का पास बनवाना पड़ेगा, बिना पास के किसी की एंट्री नहीं होगी और विधायकों की भी फिजिकल जांच होगी, इसके अलावा सभी गेटों पर आधुनिक सुरक्षा सिस्टम लगाए जाएंगे, विस्फोटकों की जांच के लिए आधुनिक उपकरण लगाए जाएंगे, कई स्तर की सुरक्षा तैनात की जाएगी और ब्लैक कैट कमांडों को हमेशा तैनात रखा जाएगा.

आप खुद सोचिये, जिस आतंकी ने विस्फोटक रखा था क्या उसे नहीं पता था कि जब ये विस्फोटक पकड़ा जाएगा तो सरकार सतर्क हो जाएगी, सुरक्षा मजबूत कर देगी, उसे पता था कि जब ये विस्फोटक पकड़ा जाएगा तो योगी सरकार नींद से जाग जाएगी, हर किसी को सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ेगा, हर किसी को पास बनवाना पड़ेगा, कमांडो को तैनात कर दिया जाएगा.

सबसे बढ़िया बात ये हुई है कि यूपी विधानसभा की घटना के बारे में सुनकर सभी राज्यों की विधानसभा ने अपनी सुरक्षा मजबूत कर ली है, जो लोग सो रहे थे, वे नींद से जाग गए हैं, यहाँ तक कि संसद में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है. सबके पास बन रहे हैं, सभी लोगों की फिजिकल जांच होने लगी है. हर कोई सतर्क हो गया है. 

कहने का मतलब ये है कि कभी कभी गलत चीन में भी अच्छाई छुपी होती है, कभी कभी आतंकी भी हमें नींद से जगा देते हैं, अगर पुलिस है तो उसे सुरक्षा करनी चाहिए ना कि अपनी तोंद बढाकर कुर्सी पर बैठे रहना चाहिए, अगर कमांडों हैं तो उन्हें सुरक्षा में तैनात करना चाहिए वरना उनके अन्दर आलस घुस आएगा, अगर मशीने हैं तो उन्हें सुरक्षा में लगाना चाहिए, अगर अनजान लोग विधानसभा में घुस रहे हैं तो उनके बारे में जानकारी होनी चाहिए.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: