Jul 16, 2017

डाउनलोड कर लीजिये E-Nivaran APP, यूपी में अब मोबाइल से कीजिये बिजली की शिकायत, वाह योगी


e-nivaran-app-download-bijli

उत्तर प्रदेश में बिजली समस्या आम बात है, कहीं कोई ट्रांसफार्मर फुंक रहा है, कहीं कोई तार टूट रहा है, कहीं ग्रिड खराब हो रहे हैं, कहीं पर लो वोल्टेज आ रहा है और कई बार आस पास बिजली चोरी हो रही है.

कई बार ऐसा भी होता है कि शिकायत करने के बाद भी जनता की शिकायत नहीं सुनी जाती, कई क्षेत्रों में लोगों को बिजली की शिकायत के लिए कई किलोमीटर दूर जाना पड़ता है उसके बाद भी उनकी शिकायत नहीं सुनी जाती.

अब उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश की जनता को एक ऐसा मोबाइल एप उपलब्ध कराया है जिसके जरिये मोबाइल से ही बिजली की समस्या की शिकायत कर सकते हैं. अब मान लीजिये आपके आस पास का ट्रांसफार्मर फुंक जाता है या बिजली लो आ रही है, आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है, अपने मोबाइल में E-Nivaran एप डाउनलोड कर लीजिये और तुरंत ही शिकायत कर दीजिये, आपकी शिकायत अधिकारीयों तक पहुँच जाएगी और जो अधिकारी आपकी शिकायत नहीं सुनेगा उसकी शिकायत योगी सरकार तक अपने आप पहुँच जाएगी, आपको कुछ नहीं करना पड़ेगा.
up-yogi-sarkar-launch-e-nivaran-app-for-bijli-complain

कैसे इस्तेमाल करें E-Nivaran App

ऊपर लिंक पर क्लिक करके E-Nivaran App अपने मोबाइल में डाउनलोड और इनस्टॉल कर लें, उसके बाद App खोलकर रजिस्ट्रेशन करें, अपना बिजली खाता नंबर या मीटर नंबर डालें, साथ ही अपना नाम, पता, एड्रेस और E-Mail भी लिख दें, यह सब सिर्फ पहली बार करना पड़ेगा. इसके बाद आप आसानी से बिजली समस्या की शिकायत कर सकेंगे.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: