Jul 18, 2017

संघ मुक्त भारत बनाने से पहले मुक्त हो गयी कांग्रेस, CM, PM, राष्ट्रपति, उप-राष्ट्रपति सब संघी


congress-want-sangh-mukt-bharat-but-congress-itself-become-mukt
कांग्रेस पार्टी ने जवाहरलाल नहरू के समय में ही संघ मुक्त भारत का नारा दिया था, जवाहर लाल नेहरु ने भी कई बार संघ पर प्रतिबन्ध लगाया, उनकी बेटी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा इंदिरा गाँधी ने भी कई बार संघ पर प्रतिबन्ध लगाया, स्वयं सोनिया गाँधी, राहुल गाँधी और अन्य कांग्रेसी नेता भी संघ मुक्त भारत की बात करते हैं लेकिन संघ मुक्त भारत बनाने से पहले कांग्रेस खुद ही भारत से मुक्त हो रही है.

2014 से पहले कांग्रेस का ही प्रधानमंत्री था, इस वक्त राष्ट्रपति, उप-राष्ट्रपति, राज्य सभा के डिप्टी चेयरमैन सब के सब कांग्रेस पार्टी से हैं. राज्य सभा में इससे पहले कांग्रेस का बहुमत था और कांग्रेस की ही चलती थी लेकिन अब समय बदल गया है.

कांग्रेस के लोग भारत को संघ मुक्त बनाने की बात करते थे लेकिन अब राष्ट्रपति भी संघी होगा, उप-राष्ट्रपति भी संघी होगा, प्रधानमंत्री मोदी खुद संघी थे, भारत के आधे से अधिक मुख्यमंत्री संघी हैं, आगे भी कई संघी मुख्यमंत्री बनने वाले हैं.

अब भारत में जहाँ देखो वहां संघी ही संघी दिखाई देने वाले हैं, कांग्रेस के लिए बहुत बुरी खबर है, अब तक राज्य सभा में उनकी दादागिरी चलती थी, जमकर हल्ला गुल्ला मचाते थे, उनपर कोई कार्यवाही नहीं होती थी लेकिन जल्द ही वेंकैया नायडू राज्य सभा चेयरमैन की कुर्सी संभाल लेंगे. उसके बाद कांग्रेसी हल्ला मचाएंगे तो इनकी खैर नहीं होगी. अब नहीं चलेगी दादागिरी. अब नहीं अटका पाएंगे बिल.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: