Jul 18, 2017

कर्नाटक को कश्मीर बनाना चाहती है कांग्रेस, अब तिरंगा नहीं कांग्रेसी ‘बनाएँगे अलग झंडा’


congress-want-different-flag-for-karnataka-to-divide-india-in-piece

ऐसा लगता है कि कांग्रेस पार्टी भारत के टुकड़े टुकड़े करवाना चाहती है, आज कांग्रेस पार्टी के कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरामैय्या ने कर्नाटक के लिए अलग झंडा बनाने के लिए एक कमेटी गठित कर दी है. जब इस मामले पर बवाल शुरू हो गया तो कांग्रेसियों का कहना है कि कश्मीर में भी तो अलग झंडा है. मतलब कांग्रेस पार्टी अब कर्नाटक को भी कश्मीर बनाना चाहती है, अगर कांग्रेस की ये कोशिश कामयाब हो गयी तो अन्य राज्य भी अलग झंडे की मांग शुरू कर देंगे, तिरंगे के नाम पर राज्यों की जो एकता है वह ख़त्म हो जाएगी और धीरे धीरे 'भारत तेरे टुकड़े होंगे, माशाल्लाह माशाल्लाह' बोलने वालों का सपना पूरा हो जाएगा.

इस मामले पर बोलते हुए कांग्रेस के मुख्यमंत्री सिद्धारमैय्या ने कहा कि संविधान में कहीं नहीं लिखा है कि राज्य अपना झंडा नहीं बना सकते, जब संविधान हमें अलग झंडा बनाने से नहीं रोक सकता तो अलग झंडा बनाने में कोई बुराई नहीं है.

अलग झंडा बनाने के लिए कांग्रेस सरकार ने 9 सदस्यों के एक पैनल का गठन किया है, यह पैनल जल्द ही अलग झंडे पर अपनी रिपोर्ट सौंपेगा जिसके बाद ही अलग झंडा बनाया जाएगा.

कांग्रेस सरकार के इस फैसले की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है, लोगों का कहना है कि अलग झंडे से देश के झंडे से प्रेम ख़त्म होने लगता है, राज्य में अलगाववाद की भावना बढती है. लोग कांग्रेस पर आरोप लगा रहे हैं कि कांग्रेस देश को बाँटने की खतरनाक चाल चल रही है.
नीचे कमेन्ट बॉक्स में अपनी राय लिखें
पोस्ट शेयर करें और फेसबुक पेज LIKE करें
loading...

0 comments: